अन्य

महाराष्ट्र सत्ता संघर्ष सुनवाई लाइव

मंगलवार से सुको मेें सुनवाई यूट्यूब पर

* महत्वपूर्ण प्रकरणों का सीधा प्रसारण
नागपुर/दि.22 – सर्वोच्च न्यायालय ने अदालतों के कामकाज को पारदर्शी बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है. चर्चित प्रकरणों की सुनवाई का सीधा प्रसारण करने का निर्णय किया गया है. आगामी मंगलवार 27 सितंबर से लोगों को कोर्ट का कामकाज घर बैठे देखने मिल सकता है. महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष को लेकर दायर याचिकाओं पर भी मंगलवार को ही अहम सुनवाई होनी है.
* इंदिरा जयसिंग की अर्जी
सर्वोच्च न्यायालय की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंग ने पिछले सप्ताह प्रधान न्यायाधीश उदय ललित को पत्र लिखकर न्यायालय के महत्वपूर्ण प्रकरणों के कामकाज को सीधा प्रसारित करने की विनती की थी. उसी के अनुसार यूट्यूब पर कामकाज का सीधा प्रसारण होगा.
* यह भी हैं चर्चित प्रकरण
महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष के साथ-साथ आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग को आरक्षण, हिजातबंदी, भोपाल गैस दुर्घटना के पीडितों को बढाकर मुआवजा देने के केसेस शामिल है. माना जा रहा है कि, कानून की पढाई करने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ इस क्षेत्र के मान्यवर और वादी-प्रतिवादियों से संबंधित लोगों को सीधा प्रसारण से बडा फायदा होगा. देश में पहले ही मध्यप्रदेश, गुजरात, उडिसा, बिहार, झारखंड जैसे प्रांतों मेें उच्च न्यायालय के कामकाज का सीधा प्रसारण हो रहा है. कुछ भी हो महाराष्ट्र में शिंदे और उद्धव गुट शिवसेना की कानूनी लडाई का प्रसारण घर बैठे देखने मिलने वाला है.

Related Articles

Back to top button