अन्यदेश दुनिया

एमआईएम ने जलील को बनाया औ.बा. से दोबारा लोस उम्मीदवार

दिल्ली/दि.19– ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (एमआईएम) ने लोकसभा चुनाव में संभाजी नगर (औरंगाबाद) से सै. इम्तियाज जलील को दोबारा अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. वही किशनगंज से अख्तरुल इमान के नाम की भी घोषणा की गई है, तथा हैदराबाद से असदुद्दीन ओवेसी के नाम का समावेश है.

जहां एक ओर लोकसभा चुनाव का बिगुल फुंका जा चुका है. इसके चलते लोकसभा चुनाव की आचार संहिता शनिवार से लागु हो चुकी है. सभी पार्टियां अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही है. वही अब एमआईएम ने भी अपना सक्रिय रुप दिखाते हुए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवेसी ने कहा कि औरंगाबाद से सै. इम्तियाज जलील को दोबारा लोकसभा उम्मीदवार के रुप में उतारा जा रहा है. वही किशनगंज से अख्तरुल इमान के नाम की घोषणा की गई है. साथ ही स्वयं ओवेसी अपने गृह क्षेत्र हैदराबाद लोस सीट से चुनाव मैदान में उतरेगे. ओवेसी ने कहा कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष बिहार, उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र के उम्मीदवारों के बारे में चर्चा कर रहे है. यहां भी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी.

बिहार, उत्तर प्रदेश व महाराष्ट्र में एमआईएम की ओर से पार्टी कितने स्थानों पर चुनाव लडाएगी यह सब बात ओवेसी ही तय करेगें.इसके पहले सै. इम्तियाज जलील ने पार्टी की ओर से महाराष्ट्र में 6 स्थानों पर चुनाव लडने की बात कही थी. मुंबई, छत्रपती संभाजीनगर, नांदेड, धुले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व भागों में, विदर्भ के लोकसभा चुनाव क्षेत्र के लिए पार्टी अपने उम्मीदवार खडा करेगी.

Related Articles

Back to top button