अन्यअमरावती

अमरावती मंडल की खबर से जागा मनपा प्रशासन

आखिर नयी पालक समिती की कार्यकारिणी हुई घोषित (मेन हेडिंग)

मामला नूर नगर शाला क्रमांक 9 में उत्पन्न अव्यवस्थाओं का
अमरावती/दि.25– विगत 20 सितंबर को सांध्य दैनिक अमरावती मंडल ने नूर नगर स्थित मनपा ऊर्दू शाला क्रमांक 9 में एक पालग व्यक्ति घुस जाने व महिलाओं से छेडछाड करने की खबर को उजागर कर यहां पर चल रही अव्यवस्थाओं के बारे में समाचार को प्रकाशित किया था. इस खबर के बाद मनपा शिक्षण विभाग ने कार्रवाई कर सुबह की शाला के लिए एक पुरुष इंचार्ज की नियुक्ती करते हुए पुरानी पालक समिती को बर्खास्त कर सोमवार को नयी पालक समिती के कार्यकारिणी सदस्यों की घोषणा की.
बता दें कि 18 सितंबर की सुबह की शिफ्ट के दौरान बच्चों को छोडने आने वाली महिलाओं को एक विक्षिप्त व्यक्ति (पागल) व्दारा शाला के प्रांगण में प्रवेश कर छेडखानी करते हुए व अश्लील हरकत करते हुए नागरिकों ने पकडा और उसे मारपीट कर भगाया. इस बात से कई पालकवर्ग शाला के व्यवस्थापन व मुख्याध्यापक को लेकर काफी नाराज हो उठे थे.

जिसके बाद शिक्षणाधिकारी मेश्राम से इसकी शिकायत भी की थी. शिक्षणाधिकारी ने तुरंत इस बात पर गौर कर 20 सितंबर को शाला का दौरे पर पहुंच कर यहां का निरिक्षण किया, तो कई अनियमित्ता पाई गयी. जिसके बाद शिक्षणाधिकारी मेश्राम ने बैठक बुलाकर व अपने वरिष्ठों की सलाह के बाद शाला के मुख्याध्यापक को हिदायत दी तथा पुरानी शाला समिती को निरस्त कर नयी समिती बनाने के निर्देश दिए. सोमवार की सुबह मुख्याध्यापक जफरुल्ला खान की अध्यक्षता में नयी पालक समिती का चुनाव किया गया. जिसमें नयी कार्यकारिणी की घोषणा अहमद शाह को अध्यक्ष व जुल्फू पठान को उपाध्यक्ष बनाया गया. इसी तरह शिक्षणाधिकारी मेश्राम के निर्देश पर सुबह की शाला के समय शाला के हि शिक्षक जावेद सर को इंचार्ज के रुप में नियुक्त किया गया है. सोमवार को आयोजित बैठक में मुख्याध्यापक जफर उल्ला खान सहित अनेक पालकवर्ग मौजुद थे.
* 800 से अधिक विद्यार्थी
जानकारी के अनुसार नूर नगर स्थित उर्दू शाला क्रमांक 9 में दो पालियों में शाला लगती है. जिसमें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कक्षा 1ली से 4 थी तक व दोपहर 11 बजे से 5 बजे की पाली में 5 वीं से 9 वीं कक्षा तक लगभग 800 से अधिक विद्यार्थी शिक्षण हासील करते है.

* यह नये सदस्य
सोमवार को शाला पालक समिती की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव का आयोजन किया गया. जिसमें अहमद शाह को सर्वसम्मती से अध्यक्ष पद पर व जुलफोद्दीन पठान को उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया.समिती सदस्य के रुप में सब खान इलियास खान, राफिया परवीन अब्दुल रहीम, अलमास तरन्नुम अकरम खान, अब्दुल रईस, सहेर बानो इलयास खान, वसीम अहमद खान, वहीदा बी फिरोज खान, मुनीरा फरवीन नियामत शाह, फिरोज अहमद, स्थानीय प्राधिकरण सदस्य, सचिव जफर उल्लाह खान, शिक्षक सदस्य शहाना परवीन, शिक्षण तज्ञ मुफ्ती मोहम्मद मुजाहिद, विद्यार्थी सदस्य अनविश जमन, मो.तल्हा अंसारी की नियुक्ती की गयी.

* अमरावती मंडल का माना आभार
पालक सभा की बैठक उपरांत कई पालकवर्गो ने अमरावती मंडल की उस खबर की प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर यह खबर प्रकाशित नहीं होती तो शायद ही पालकों को न्याय मिल पाता.सभी पालकवर्गो ने सांध्य दैनिक अमरावती मंडल का आभार माना.

Related Articles

Back to top button