अन्यविदर्भ

दर्यापुर में संपत्ति कर न भरने दो दुकानों को नगरपालिका ने लगाया सील

मुख्याधिकारी के नेतृत्व में आठवडी बाजार में कार्रवाई

दर्यापुर/दि.24– बार-बार सूचना देने के बावजूद बकाया संपत्ति कर अदा न करने से नगरपालिका के मुख्याधिकारी तथा प्रशासक नंदू परलकर की उपस्थिति में संपत्ति कर विभाग के दल ने शुक्रवार 22 मार्च को न. प. के ही संकुल की दो दुकानों को सील ठोंक दिया.
मार्च एंडींग के मुहाने पर नगरपालिका के सामने करोडो रुपए कर वसूली की चुनौति है.

इस कारण न.प. प्रशासन द्वारा बकाया तथा चालू वित्तिय वर्ष का संपत्ति कर वसूली की तरफ ध्यान केंद्रित किया गया है. शहर में अनेक संकुल, मंगल कार्यालय आदि व्यवसायिक प्रतिष्ठान है. बाजारपेठ में हर दिन लाखो रुपए का व्यवहार होता है. लेकिन ऐसा रहने के बावजूद अनेक व्यापारी और घरेलू ग्राहको ने नगरपालिका का टैक्स अदा नहीं किया है. इसी पृष्ठभूमि पर अधिकारी-कर्मचारियों की तरफ से कर वसूली अभियान शुरु किया गया है. प्रभाग क्रमांक 6 के आठवडी बाजार के आशीष रमेश गावंडे और सारंग अवधूत बिजवे की तरफ पिछले तीन साल का संपत्ति कर बकाया रहने से उनकी दुकानों को सील ठोंकने की कार्रवाई की गई. इस अवसर पर मुख्याधिकारी नंदू परलकर, कर अधीक्षक सुमेध खिराले, लेखापाल चेतन दाते, स्वास्थ्य निरीक्षक सुशील मारवे व वसूली दल के कर्मचारी उपस्थित थे.

* नागरिक कर अदा कर करें सहयोग
मार्च का अंतिम सप्ताह शुरु रहने से नागरिको को खुद बकाया व चालू टैक्स अदा करना चाहिए. समय-समय पर सूचना और नोटिस देकर भी करदाताओं ने बकाया अदा नहीं किया तो कडी कार्रवाई की जाएगी. इस कारण अब ऐसी कार्रवाई को टालने के लिए नागरिक टैक्स भरकर सहयोग करें.
– नंदू परलकर, मुख्याधिकारी, नगरपालिका, दर्यापुर.

Related Articles

Back to top button