अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में रात का तापमान १२ डिग्री से कम होने की संभावना

अब ठंडी दिखाएगी अपना तेवर

अमरावती/दि.८-जिले में अब ठंडी फिर से जोर पकडने के लिए बेताब नजर आ रही है. मौसम विभाग की माने तो अमरावती का तापमान रात के समय १२ डिग्री सेल्सियस से कम होने की संभावना है. इसीलिए अब जिले के नागरिकों ने रात के समय खुद को ठंडी से बचाने के लिए गरमाहट देनेवाले कपडों का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए.
यहां बता दें कि दीपावली त्यौहार के बाद से धीरे-धीरे ठंडी अपने तेवर दिखाने लगी है. शाम के समय से ही ठंडी की आहट लगने लगी है. मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि अब ठंडी जोर पकडेगी. मध्य पूर्व अरबी समंदर में कम दबाववाला क्षेत्र बन रहा है. जिससे सोमवार की रात में हलकी हवाओं का डीप्रेशन तैयार होने के आसार है. हालांकि यह प्रणाली पश्चिम तटीय क्षेत्र से दूर जाने से महाराष्ट्र को इसका खतरा नहीं है. सुमात्रा तटीय क्षेत्र में दक्षिण, पूर्व बंगाल की खाडी में ३.१ किमी उंचाई के चक्राकर हवाएं बहने से ९ नवंबर को यहां पर कम दबाववाला क्षेत्र निर्माण होगा. इसके बाद इसकी शक्ति कम होने की संभावना रहने से विदर्भ पर इसका परिणाम होने के आसार नहीं है. हालांकि कुछ प्रमाण में बदरिला मौसम बना रह सकता है. वहीं १४ नवंबर तक मौसम सूखा हरने की संभावना है. लेकिन अगले दो दिनों में विदर्भ का तापमान कम से कम २-३ डिग्री सेल्सियस से कम होने की संभावना है. वहीं अमरावती में भी रात का तापमान १२ डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है

नागपुर में घसरा पारा

बीते २४ घंटे में नागपुर शहर के तापमान में १.४ डिग्री सेल्सियस तक कमी आयी है. यहां का तापमान १४.१ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.
इसी तरह वर्धा का तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा गोंदिया का १५, यवतमाल और बुलढाणा का १५.४, अमरावती १५.७, गढचिरौली का १५.८, चंद्रपुर १६, अकोला १६.२ और वाशिम का तापमान २० डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button