अन्यविदर्भ

परतवाडा का ‘वह’ लॉज है अवैध

पुलिस ने पालिका के नाम जारी किया पत्र

* पालिका खोज रही निर्माण अनुमति संबंधि दस्तावेज
परतवाडा/दि.5 – विगत लंबे समय से विवादों में घिरा रहने वाला टेकाडे कॉम्प्लेक्स स्थित लॉज विगत दिनों इसी लॉज में एक प्रेमी द्बारा प्रेमिका पर चाकू से जानलेवा हमला करते हुए खुद अपने गले पर भी चाकू मार लिए जाने वाली घटना के चलते एक बार फिर चर्चा में आ गया है. चूंकि इस लॉज में इससे पहले भी इस तरह की घटना घटित हो चुकी है. जिसके चलते पुलिस ने नगरपालिका को पत्र लिखकर इस लॉज की निर्माण अनुमति व आस्थापना लाईसेंस के बारे मेें जानकारी मांगी है. वहीं अब पालिका प्रशासन द्बारा अपने महकमों में इससे संबंधित दस्तावेजों की खोजबीन की जा रही है.
बता दें कि, जयस्तंभ चौक के पास टेकाडे कॉम्प्लेक्स की उपरी मंजिल पर स्थित लॉज में संकेत मांडवकर नामक युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ पहुंचकर एक कमरा किराए पर लिया. जहां पर संकेत ने अपनी प्रेमिका के साथ अपना बर्थडे मनाया. इसी दौरान उसकी प्रेमिका के मोबाइल पर किसी अन्य युवक का कॉल आने लगा. जिसे देखकर संकेत भडक गया और उसने गुस्से में आकर युवती के गाल व गले पर चाकू से वार किया. साथ ही अपने गले पर भी चाकू चलाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और संकेत मांडवकर के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की. इसके तहत यह देखा जा रहा है कि, जिस लॉज में यह घटना घटित हुई, वह अधिकृत है या गैरकानूनी. उल्लेखनीय है कि, इस लॉज में अक्सर ही युवा प्रेमीजोडों का आना-जाना लगा रहता है और कुछ दिन पहले यहां पर धार्मिक तनाव निर्माण करने वाली एक घटना घटित होते-होते बच गई थी. ऐसे में पुलिस ने अब इस लॉज को भी अपनी जांच के दायरे में लिया है.

* कॉम्प्लेक्स व पार्किंग की जांच कौन करेंगा
परतवाडा शहर सहित देवमाली व अन्य स्थानों पर बडी संख्या में कॉम्प्लेक्स का निर्माण हो रहा है. मध्यबस्ती में कई कॉम्प्लेक्स को अनुमति देते समय वहां पर वाहनों की पार्किंग नहीं रहने की बात सामने आ रही है. जिसके परिणाम स्वरुप सडकों पर वाहनों की आवाजाही में व्यवधान पैदा होता है. साथ ही इस वजह से आए दिन वाहन चालकों के लिए वाद-विदाद भी होते है. इसके लिए पूरी तरह से नगरपालिका प्रशासन जिम्मेदार है. ऐसे में भवन निर्माण अनुमति के संदर्भ में नियमों व शर्तों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर क्या कार्रवाई होगी, इसे लेकर उत्सुकता देखी जा रही है.

टेकाडे कॉम्प्लेक्स में स्थित लॉज सहित शहर के अन्य लॉज के संदर्भ में अचलपुर नगरपालिका से जानकारी मांगने हेतु पत्र दिया गया है. यह जानकारी मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
– संदीप चव्हाण,
थानेदार, परतवाडा

* टेकाडे कॉम्प्लेक्स स्थित लॉज को नगरपालिका द्बारा निर्माण सहित अन्य अनुमतियां दी गई है अथवा नहीं, इस बात की जांच की जा रही है. यदि इस लॉज के लिए आवश्यक अनुमतियां प्राप्त नहीं की गई है, तो संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
*************

Related Articles

Back to top button