अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

पार्टी छोडनेवाले होते हैं चोर और डरपोक

विधायक यशोमती ठाकुर का बेबाक बयान

* कांग्रेस की विभागीय समीक्षा बैठक में व्यक्त किए विचार
अमरावती/ दि.19– कुछ लोग कांग्रेस की वैभवशाली परंपरा छोडकर दूसरे राजनीतिक दल का रास्ता पकड रहे हैं. ऐसे लोग या तो चोर हैं, या फिर डरपोक है. इस आशय के शब्दों में पूर्व मंत्री व विधायक यशोमती ठाकुर ने पाला बदलनेवाले कांग्रेसी नेता पर जमकर निशाना साधा.
गत रोज अमरावती में आयोजित कांग्रेस की विभागीय समीक्षा बैठक में अपने विचार व्यक्त करते हुए विधायक यशोमती ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता व संसद राहुल गांधी के कहे अनुसार न्याय मिलने तक हमें प्रत्येक घर तक जाना होगा और हर घर में सर्वधर्म संभाव का दिया जलाते हुए प्रत्येक भारतीय के मन में तिरंगा फहराना होगा. विधायक ठाकुर के मुताबिक आज कुछ लोग समाज में केवल जहर फैलाने का काम कर रहे है. परंतु इस जहर को कम करने की जिम्मेदारी हमारी है. जिसके लिए हमें प्रत्येक घर में जाकर प्रेम की भावना बाटनी होगी. ऐसे में कांगे्रस ने हमें ऐसा कार्यक्रम देना चाहिए जिसके चलते प्रत्येक नागरिक के मन में देश के लिए सर्वधर्म समभाव एवं राष्ट्रीयता की भावना निर्माण हो.

कांग्रेस पार्टी से वास्ता रखनेवाले एक पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री हाल ही में कांग्रेस छोडकर किसी अन्य दल में चले गये. इसका उल्लेख करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक यशोमती ठाकुर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति उसी समय पार्टी छोडकर जाता है जब या तो वह काफी डरपोक या फिर उसके मन में चोर हो. अन्यथा सर्वधर्म समभाव के तत्व को प्रस्तुत करनेवाली पार्टी से कोई भी कभी नहीं जायेगा. इस समय उन्होंने यह भी दावा किया कि वे अपने जीवन में कभी भी कांग्रेस पार्टी छोडकर किसी अन्य राजनीतिक दल में नहीं जायेगी. इसके अलावा लोकसभा चुनाव हेतु अमरावती संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद अनुकूल माहौल रहने की बात कहते हुए विधायक यशोमती ठाकुर ने कहा कि लगभग ऐसी ही स्थिति यवतमाल -वाशिम, बुलढाणा व अकोला संसदीय क्षेत्र में भी है. ऐसे में यदि हम सब मिलकर एकजुटता के साथ काम करते हैं, तो पश्चिम विदर्भ में कांग्रेस को अच्छी खासी जीत मिल सकती है.

* शिंदे परिवार हमेशा रहेगा कांग्रेस के ही साथ
विधायक यशोमति ठाकुर ने जताया विश्वास
उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सुशिल कुमार शिंदे सहित उनकी बेटी व विधायक प्रणिती शिंदे को भाजपा में आने का ऑफर दिये जाने का रहस्योद्घाटन खुद पूर्व मंत्री सुशिलकुमार शिंदे द्वारा किया गया है. जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक यशोमति ठाकुर ने विश्वास जताया कि, शिंदे पिता-पुत्री के खुन में कांग्रेस बसी हुई है और वे कभी भी कांग्रेस छोडकर किसी अन्य पार्टी में नहीं जाएंगे. साथ ही उन्होंने भाजपा द्वारा कांग्रेसनेताओं को पाला बदलने हेतु ऑफर दिये जाने और कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा पाला बदल लिये जाने पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि, भाजपा के पास अब खुद के ओरिजनल लोग बचे ही कहा है. भाजपा में ज्यादातर लोग तो कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों से ही दिखाई देते है.

Related Articles

Back to top button