अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

पीडीएमसी प्रबंधन फिर आरोपों के घेरे में

नवजात शिशु के पालकों से पैसों की लूट का आरोप

अमरावती/दि.21– स्थानीय डॉ. पंजाबराव देशमुख स्मृति मेडिकल कॉलेज व अस्पताल इस समय एक बार फिर सवालों व आरोपों के घेरे में है. इस बार पीडीएमसी पर एक नवजात शिशु के इलाज हेतु एक परिवार से पैसों की लूट खसोट करने का आरोप लगा है. साथ ही जब बच्चे के माता-पिता ने इसके खिलाफ आवाज उठाई, तो उन पर बच्चे का डिस्चार्ज कराते हुए कहीं ओर जाकर इलाज कराने हेतु दबाव बनाने का मामला भी सामने आया है.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चिचफैल परिसर निवासी नीलेश तुकाराम येवले की पत्नी को प्रसूति हेतु पीडीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और नीलेश की पत्नी ने विगत 12 मई को सामान्य प्रसूति के जरिए एक बच्चे को जन्म दिया. पैदाइश के समय नवजात बच्चे का वजन 1.570 कि.ग्रा. था. जिसके चलते डॉक्टरों ने बताया कि, बच्चे का वजन कम है. अत: उसे इन्क्यूबेटर में रखना पडेगा. साथ ही इन्क्यूबेटर के लिए 1600 रुपए रोजाना का शुल्क बताया गया. ऐसे में आर्थिक रुप से बेहद गरीब रहने के बावजूद नीलेश येवले ने इधर-उधर से पैसों का इंतजाम करते हुए इन्क्यूबेटर का किराया अदा किया. लेकिन गत रोज यह जानकारी सामने आयी कि, तमाम तरह का इलाज करवाने के बावजूद भी नवजात बच्चे का वजन बढने की बजाय घटकर 1.330 कि.ग्रा. हो रहा. जिसके चलते नीलेश येवले ने पीडीएमसी अस्पताल के डॉक्टरों पर अपने बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. साथ ही रोजाना 1600 रुपए वसूले जाने को लेकर भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई, तो पीडीएमसी अस्पताल में डॉक्टरों ने नीलेश येवले पर इस बात को लेकर दबाव बनाना शुरु कर दिया कि, वह अपने बच्चे को डिस्चार्ज कराते हुए उसे कहीं ओर ले जाकर इलाज हेतु भर्ती कराये. जिसके बाद नीलेश येवले ने अस्पताल के डॉक्टरों को जमकर आडे हाथ लिया.

* समाजसेवी नितिन कदम भी पहुंचे पीडीएमसी
इस मामले की जानकारी मिलते ही संकल्प बहुउद्देशिय संस्था के अध्यक्ष तथा उद्योजक व समाजसेवी नितिन कदम भी तुरंत ही पीडीएमसी अस्पताल पहुंचे तथा उन्होंने येवले दम्पति को सांत्वना देने के साथ ही पीडीएमसी अस्पताल के डॉक्टरों से चर्चा की. जिसके बाद नितिन कदम ने कहा कि, पीडीएमसी में आर्थिक रुप से कमजोर एवं जरुरतमंद मरीज आते है. जिन्हें इलाज हेतु हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराये जाने की सख्त जरुरत है. ऐसे में वे खुद इस बारे में पीडीएमसी के डीन सहित शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष से मुलाकात करते हुए बात करेंगे.

Related Articles

Back to top button