अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

विवाह का झांसा देकर युवती से पुणे में शारीरिक शोषण

युवक सहित उसके भाई व चाचा भी नामजद

अमरावती/दि.4- स्थानीय गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहनेवाली 21 वर्षीय युवती की इंस्टाग्राम के जरिए सांगली में रहनेवाले एक युवक के साथ जानपहचान हुई. जिसके उपरांत दोनों ने एक दूसरे से मोबाइल फोन पर बात करना शुरु किया और दोनों की दोस्ती प्रेम संबंध में बदल गई. जिसका फायदा उठाते हुए उक्त युवक ने युवती को उसके साथ विवाह करने का झांसा देकर उससे अनेको बार शारीरिक संबंध स्थापित किए. लेकिन जब उक्त युवती ने उस युवक पर विवाह करने हेतु दबाव बनाना शुरु किया तो युवक सहित उसके परिजनों ने युवती के साथ गालीगलौच व मारीपीट करते हुए उसे भगा दिया. इस मामले में गाडगेनगर पुलिस ने सांगली के मिरज में रहनेवाले अवधुत बलवंत दुर्गाडे (23), उसके चाचा दिनेश दुर्गाडे व सतीश दुर्गाडे एवं भाई ऋषिकेश दुर्गाडे सहित दो महिलाओं के खिलाफ विभिन्न धाराओें के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक गाडगेनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रहनेवाली 21 वर्षीय युवती वर्ष 2019 में डिप्लोमा कोर्स कर रही थी. तभी उसकी इंस्टाग्राम पर रहनेवाले सांगली निवासी अवधुत दुर्गाडे के साथ ऑनलाइन दोस्ती हुई. पश्चात दोनों एक दूसरे के साथ चेटिंग करने लगे और आगे चलकर दोनों ने एक दूसरे के साथ अपने मोबाइल नंबर सांझा करते हुए बातचीत करना शुरु की. जिसके बाद दिसंबर 2020 में नौकरी मिल जाने के चलते उक्त युवती नौकरी करने के लिए पुणे चली गई और वहां पर किराए का कमरा लेकर रहने लगी. पश्चात जनवरी 2021 में अवधुत दुर्गाडे उसके कमरे पर आया और दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने. जिसके बाद अवधुत दुर्गाडे ने उक्त युवती को विवाह करने का झांसा देते हुए उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. पश्चात अवधुत के आग्रह पर ही उक्त युवती ने मिरज तहसील स्थित एक तकनीकी शिक्षा संस्था में आगे की पढाई के लिए एडमिशन लिया. जहां पर उक्त युवती और अवधुत दुर्गाडे के बीच अक्सर ही आपसी मेल मुलाकात हुआ करती थी. धीरे-धीरे यह बात अवधुत दुर्गाडे के घर पर भी पता चल गई. जनवरी 2023 में उक्त युवती ने अवधुत दुर्गाडे को मिलने हेतु फोन किया और वह उसके घर पहुंची. तो अवधुत के चाचा दिनेश दुर्गाडे ने उसे गालीगलौच करते हुए भगा दिया. वहीं इसके बाद 10 मई 2023 को ही जब उसने अवधुत को फोन करने के साथ ही अवधुत के घर जाकर उसे समझाने का प्रयास किया तो, अवधुत के चाचा दिनेश दुर्गाडे व सतीश दुर्गाडे सहित घर की दो महिलाओं ने उसके साथ मारपीटकरते हुए गालीगलौच की. साथ ही जब वह अवधुत के घर से निकलकर अपने होस्टल की ओर जाने निकली तो अवधुत के भाई ऋषिकेश दुर्गाडे ने अपने कुछ दोस्तों के साथ उसका पीछा किया और उसे अवधुत की टाइमपास कहकर चिढाना शुरु किया. इन तमाम बातों से तंग आकर वह 31 जुलाई 2023 को अमरावती वापिस लौटा आई और खुद को होने वाली तकलीफों के चलते उसने पुलिस में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय लिया.
इस रिपोर्ट के आधार पर गाडगेनगर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ भादवी की धारा 376 (2) (ड), 323, 504, 506 व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

 

Related Articles

Back to top button