अन्य

पहली से दसवीं के विद्यार्थियों की प्रजेंटी

ऑनलाइन होगी, तत्काल पता चलेगा गैरहाजिर का

अमरावती/दि.13– स्थानीय निकायों, निजी अनुदानित और अंशत: अनुदानित शालाओं में कक्षा 1ली से 10वीं के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रोज ऑनलाइन दर्ज की जाएगी. जिससे उपस्थित, अनुपस्थित विद्यार्थियों का तत्काल पता चल जाएगा.

शिक्षा विभाग के सूचना संकलन और विश्लेषण प्रक्रिया को गति प्रदान करने, आसान बनाने, विद्या समीक्षा केंद्र कार्यान्वित किए जा रहे हैं. इसके लिए अटेंडेंस बॉट के उपयोग का प्रशिक्षण अध्यापकों को दिया जा रहा है. गत 1 दिसंबर से ही विद्यार्थियों की उपस्थिति ऑनलाइन रुप से दर्ज की जा रही है. यह भी बताया गया कि जिले की 8 तहसीलों के सभी अध्यापकों का प्रशिक्षण पूर्ण किया गया है. स्पष्ट आंकडे उपलब्ध होंगे.

* जिला परिषद की 1580 शालाएं
जिले में मिनी मंत्रालय अंतर्गत शालाओं की संख्या 1580 है. स्थानीय निकायों व्दारा संचालित 215 शालाएं है. 14 तहसीलों में 697 निजी अनुदानित शालाएं है. बिना अनुदानित 347 स्कूल है. पालिका की 38 शालाएं है. अधिकांश शालाओं में ऑनलाइन उपस्थिति रिकॉर्ड करना शुरु हो गया है. शिक्षाधिकारी बुद्धभूषण सोनवणे ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सरकार की तरफ से आए पत्रक के अनुसार ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज की जा रही है.

Related Articles

Back to top button