अन्य

पुणे एसीबी का एक ही दिन में ट्रिपल धमाका, आय से अधिक संपत्ति का खुलासा

शिक्षा अधिकारियों के ठिकानों पर छापे, मिली करोडों की संपत्ति

* सोलापुर, सांगली और पुणे में मामले हुए दर्ज
पुणे/दि.7– एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी)ने एक दिन में ट्रिपल धमाका करते हुए सोलापुर के शिक्षाधिकारी सांगली और पुणे के रिटायर्ड शिक्षाधिकारियों के साथ उनके परिवारों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है. इन अधिकारियों के पास करोडों की संपत्ति मिली है. सोलापुर, सांगली और पुणे में आय से अधिक संपत्ति पाए जाने से इन मौजूदा और रिटायर्ड अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामले दर्ज हुए है . इनमें सोलापुर जिला परिषद के शिक्षाधिकारी किरण आनंद लोहार, सांगली जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षा विभाग के रिटायर्ड शिक्षाधिकारी विष्णु मारूतीराव कांबले और पुणे जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षा विभाग के रिटायर्ड शिक्षाधिकारी तुकाराम नामदेव सुपे शामिल है.

* सोलापुर जिप के तत्कालीन शिक्षाधिकारी के यहां मिले 6 करोड
सोलापुर जिला परिषद के तत्कालीन प्राथमिक शिक्षा अधिकारी किरण लोहार के पास करीब छह करोड रूपए की संपत्ति मिली है. मामले में लोहार समेत उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा एसीबी ने टीईटी घोटाले के मुख्य आरोपी तुकाराम नामदेव सुपे के खिलाफ पिंपरी चिंचवड के सांगली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. वे पुणे जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षाधिकारी पद पर कार्यरत थे. फिलहाल रिटायर है. उन पर भ्रष्टाचार के जरिए 3 करोड 59 लाख 99 हजार रूपए कमाने का आरोप है.

इसी प्रकार से सांगली जिला परिषद के माध्यमिक शिक्षा विभाग के रिटायर्ड शिक्षाधिकारी विष्णु मारूतीराव कांबले और उनकी पत्नी जयश्री विष्णु कांबले के खिलाफ भी आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. उनके पास ज्ञात संपत्ति स्त्रोत से 36 फीसदी अधिक पाई गई है. आंकडों में यह संपत्ति 62 लाख 99 हजार 952 रूपए है. 16 जून 1986 से 6 मई 2022 इस कालावधि तक की उनकी संपत्ति का अवलोकन किया गया है. उनके खिलाफ सांगली के विश्रामबाग पुलिस थाने में सांगली एसीबी के पुलिस निरीक्षक विनायक भिलारे ने शिकायत दर्ज कराई है. मामले में छानबीन सांगली एसीबी के उपअधीक्षक संदीप पाटिल कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button