अन्य

रेल्वे टिकट खिड़की खुलेगी फरवरी में

अकोला/दि.20 – विगत पौने दो वर्षो से बंद रेल्वेे टिकट खिड़की खोलने की हलचले रेल्वे प्रशासन की ओर से शुरू हो गई है. अगले साल फरवरी में सभी प्रकार की टिकट रेल्वे स्टेशन पर टिकट कार्यालय से बिक्री करने का सूचना प्रशासन को मिलने की जानकारी है.
कोरोना के संक्रमण के कारण अकोला सहित देशभर के रेल्वे स्टेशन पर टिकिट खिड़की बंद की गई थी. अकोला रेल्वे स्टेशन सहित मध्य रेल्वे की भुसावल विभाग के सभी स्टेशन पर टिकिट खिड़की 25 मार्च 2020 से बंद है. रेल्वे प्रशासन ने संक्रमण टालने के लिए टिकट खिडकी से आरक्षण सहित अनारक्षित टिकट बंद रखने का निर्णय लिया था. केवल ऑनलाइन आरिक्षत टिकिट शुरू थी. अब रेल्वे के सभी विभाग की ओर से धीरे-धीरे सभी प्रकार की गाड़िया शुरू की जा रही है. पैसेंजर रेल्वे गाड़ियों को छोड़कर अन्य सभी गाड़िया उनके अनुसार दौड़ रही है. किंतु अभी भी ऑनलाईन आरक्षित टिकिट पर ही यात्रियों को यात्रा करनी पड़ रही है. रेलवे स्टेशन पर आरक्षित व अनारक्षित टिकट खिड़की बंद है. उसे शुरू करने के संबंध मेंं रेलवे प्रशासन को सूचना मिली है, ऐसी जानकारी है.
उस संबंध में एक परिपत्रक भी घोषित करने की जानकारी है. किंतु फरवरी तक टिकट खिड़की पर टिकट मिलने की सूचना आयी है. आरक्षित व अनारक्षित टिकट की बिक्री रेल्वे स्टेशन पर करने के संदर्भ में इस परिपत्रक संबंध में फिलहाल रेल्वे विभाग की ओर से गोपनीयता रखी गई है. किंतु रेल्वे प्रशासन ने पुन: यंत्रणा कार्यान्वित करने की शुरूआत करने से फरवरी में यात्री रेल्वे स्टेशन पर ही टिकट निकाल सकते है. इसके लिए और दो माह तक यात्रियों को प्रतीक्षा करनी पड़ेगी.

Related Articles

Back to top button