अन्य

पुलिस आयुक्तालय बिल्डींग की छत लिकेज

पानी इलेक्ट्रीक बोर्ड पर गिरा, डायल 112 की सेवा रात से बंद

* दोपहर बाद अस्थायी रुप से ग्रामीण पुलिस कार्यालय में सेवा शुरु
अमरावती/दि. 10 – मानसून की बारिश शुरु होते ही पक्की इमारते भी लिकेज हो रही है. दो दिन की बारिश के कारण पुलिस आयुक्त कार्यालय की इमारत भी लिकेज हो गई है. इस इमारत के ग्राऊंड फ्लोर से पानी टपकता रहने से पानी उतरकर इलेक्ट्रीक बोर्ड में घुसने के कारण डायल 112 की सेवा रात से बंद हो गई है. दोपहर तक वह दुरुस्त न होने से अस्थायी तौर पर उसे ग्रामीण पुलिस कार्यालय स्थानांतरित कर सेवा शुरु की गई है.
जानकारी के मुताबिक शनिवार से अमरावती शहर सहित जिले में मूसलाधार बारिश शुरु है. ऐसे में नवनिर्मित मकान की छते भी लिकेज होती दिखाई देती है. कुछ वर्ष पूर्व अमरावती पुलिस आयुक्तालय की नई इमारत का निर्माण किया गया. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के रहते इस इमारत का लोकार्पण हुआ और शहर पुलिस आयुक्तालय का काम इस इमारत में चलने लगा. लेकिन पिछले तीन-चार दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण इस इमारत की छत भी लिकेज हो गई है और पानी दीवारो के जरिए इलेक्ट्रीक बोर्ड में घुसने लगा है. पुलिस आयुक्तालय के ग्राऊंड फ्लोर पर पानी उतरकर इलेक्ट्रीक बोर्ड में जाने से आयुक्तालय में महत्वपूर्ण भूमिका निभानेवाला डायल 112 विभाग रात 10 बजे से बंद हो गया है. पुलिस आयुक्तालय की बिजली शुरु है. लेकिन बोर्ड में पानी उतरने से डायल 112 और महिला सेल बंद हो गया है. इलेक्ट्रीक बोर्ड और लिकेज का काम लोकनिर्माण विभाग के इलेक्ट्रीक विभाग का है. लेकिन सूचना देने के बावजूद समाचार लिखे जाने तक संबंधित विभाग का कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी इलेक्ट्रीक बोर्ड को सुधारने और लिकेज दुरुस्ती के लिए नहीं पहुंचा था. मानसून की शुरुआत हाल ही में हुई है. अभी भी दो माह और बारिश रहनेवाली है. ऐसे में यह दुरुस्ती जल्द नहीं की गई तो आनेवाले वक्त में परेशानी बढ सकती है.

* आनन-फानन में डायल 112 अमरावती ग्रामीण में शिफ्ट
मंगलवार की रात 10 बजे से आयुक्तालय के डायल 112 की सेवा बंद हो जाने से और दोपहर तक संबंधित विभाग का अधिकारी और कर्मचारी इसे दुरुस्त करने न पहुंचने से पुलिस आयुक्त के निर्देश पर आनन-फानन में शहर के डायल 112 को अमरावती ग्रामीण कार्यालय में अस्थायी रुप से शिफ्ट किया गया है. अमरावती आयुक्तालय के दो कम्प्युटर पर दोपहर के डायल 112 की सेवा बहाल की गई है.

Related Articles

Back to top button