अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

‘बोलो बोलो प्रेेमियों श्याम बाबा की जय’

जब माहेश्वरी भवन में साकार हुआ खाटू धाम

* श्याम संकीर्तन में उमडे हजारों
* दिव्य झांकी, अलौकिक ज्योत, छप्पनभोग, इत्र वर्षा
* पुरोहित और बावरा की संगीतमय प्रस्तुति
अमरावती/दि.26– श्री माहेश्वरी पंचायत समिति और श्री राधाकृष्ण सेवा समिति तथा श्याम प्रेमी अमरावती द्बारा सोमवार शाम रंगारी गली स्थित राधाकृष्ण मंदिर माहेश्वरी भवन में आयोजित ‘होली के रंग, सावंरिया के संग’ शीर्षक के श्याम संकीर्तन में नागपुर से पधारी निहारिका पुरोहित तथा सुमित बावरा ने वह प्रस्तुति दी कि हर कोई श्याम भक्ति में खो गया. झूमने लगा, थिरकने लगा. आयोजकों ने भी कोई कसर नहीं छोडी. सुुंदर व्यवस्था के साथ सभी पर फूलों और इत्र की बौछार की गई. लोगों के मन में श्याम बाबा की झांकी बरबस आकर्षित हुई और हर कोई देर तक अलौकिक श्रृंगार, दर्शन को निहारता रह गया. दरबार सेवा श्री श्याम लखदाता परिवार की रही. पौराहित्य पं. करण महाराज पुरोहित और उनके साथियों ने किया. उपस्थिति की दृष्टि से धुलिवंदन के दिन हजारों लोग श्याम संकीर्तन में उत्साह से, श्रध्दा से पहुंचे थे. जस गायकों ने भी अपने वाद्यवृंद और कोरस कलाकारों के सुंदर तालमेल के साथ सभी को खाटूधाम का आभास करवा दिया.

* सांची ज्योत, दर्शनार्थी उमडे
श्री श्याम लखदातार परिवार ने बहुत ही दिव्य, मनमोहक प्रभु श्री श्याम की झांकी सजाई. जिसमें सफेद शेवंती के फूलों के साथ गुलाब के फूलों का उपयोग देखनेवालों को मुग्ध कर गया. ऐसे ही सांची ज्योत में आहूति के लिए श्रध्दालु उमडे. कतार लग गई थी. हर किसी की जिव्हा पर खाटू नरेश का जयकारा था.

* सुमित बावरा ने बांधा समां
निहारिका जी से पूर्व उपस्थित श्याम प्रेमियों को नगर के प्रसिध्द जसगायक सुमित बावरा ने बांधे रखा. उन्होंने कई प्रचलित कीर्तन और भजन एवं होली का अवसर होेने से फाग गीतों की वह प्रस्तुति दी कि हर कोई सम्मोहित हो गया था. महिला भाविकों की भारी संख्या रही. श्याम भक्ति में पुष्प वर्षा और थिरकने में वे भी पीछे न रही.

* अभूतपूर्व सजावट
आयोजकों ने निर्माणाधीन माहेश्वरी भवन को सुरूचि पूर्ण ढंग से गुब्बारों, पताकाओं से सजाया. अनेक समाज बांधव कह रहे थे कि ऐसी साजसज्जा कम ही देखने मिलती हैं. सजावट के साथ मशीन लाकर फूलों और कागज की रंग बिरंगी पत्तियों की बौछार ने बच्चों बूढो सभी को मोहित कर दिया था. श्याम भक्ति से सराबोर कर दिया.

* पुरोहित आते ही छा गई
बेशक सुमित बावरा की प्रस्तुति ने श्याम प्रेमियों को भक्ति रस में सराबोर किया. नागपुर से पधारी निहारिका पुरोहित भी आते ही छा गई. उन्होंने धमाल की प्रस्तुति से पहले कई प्रसिध्द कीर्तन गाएं. सभी उपस्थित इन कीर्तनों, भजनों पर थिरकने प्रेरित हो गये थे. इत्र की वर्षा ने वातावरण और सम्मोहित बना दिया था. भजनों की बानगी देखिए- ‘वो तो टांक के खूंटी सोवे हैं…, बोलो- बोलो प्रेमियों श्याम बाबा की जय …. मूछा की मरोड आयो सावंरियां सरकार लीले पे चढके…. दुनिया में देव हजारों है….’.

* मान्यवरों की उपस्थिति
माहेश्वरी पंचायत के सरपंच प्रा. जगदीश कलंत्री, सचिव सुरेश साबू , मधुसूदन करवा, संजय राठी, राजेंद्र सोमाणी, श्यामसुुंदर भैया, गोविंद सोमानी, कमल सोनी, महेश लढ्ढा, चंदन मंत्री, नरेश डागा, संजय सारडा, निखिल मंत्री, राधेश्याम राठी, योगेश गुप्ता, शंकर भूतडा, कार्तिक व्यास, सुयोग लढ्ढा, नीलेश चांडक, आत्माराम उपाध्याय, श्रीकिसन व्यास, मनमोहन जाजू, प्रेम जाखोटिया, गोपाल सोनी, मनसुख भाटी, कृष्णा भाटी, रजनीश केडिया, अनिल नांगलिया, तनय नांगलिया, विक्की साहू, संजय गुप्ता, उमेश बाहेती, दीपक दायमा, विजय कंसल, नितिन अग्रवाल आदि अनेक के साथ महिला वर्ग की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button