अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

शहर में बडे अस्पताल का प्रस्ताव भेजें

पालकमंत्री के मनपा को निर्देश

* पीएम आवास योजना का ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, रकम भी सीज
* स्वास्थ्य, पानी, शाला सभी सुविधाओं पर चर्चा
अमरावती/दि. 24– जिले के पालकमंत्री बनने के बाद चंद्रकांत दादा पाटिल ने पहले एक-दो कार्यक्रमों में सहभाग पश्चात डीपीसी की ढाई घंटे की बैठक लेकर विकास प्रकल्पों को आगे बढाया. उपरांत वे महानगरपालिका पहुंचे. जहां शहरवासियों को जनसुविधाएं देने के विषय पर उनकी आयुक्त देवीदास पवार से साधक बाधक चर्चा हुई. यहां भी चंद्रकांत दादा तेजी से निर्णय लेने के अपने अंदाज में नजर आए. पाटिल ने शहर में मनपा का अपना एक बडा अस्पताल रहने की आवश्यकता पर खुद ही बल दिया और प्रशासन से तत्काल इस बारे में विस्तृत प्रस्ताव बनाकर भेजने कहा. इस दौरान जिलाधिकारी सौरभ कटियार, सांसद अनिल बोंडे, विधायक प्रवीण पोटे, तुषार भारतीय, चेतन गावंडे, संजय नरवणे, प्रणित सोनी, सचिन रासने, राजेश पड्डा,श्रीचंद तेजवानी, लविना हर्षे, कुसूम साहू, मनपा के प्रत्येक विभाग के अधिकारी, मजीप्रा के अधिकारी आदि उपस्थित थे.
* आवास योजना का ठेकेदार नपा
पालकमंत्री के सामने प्रशासन ने अमरावती मनपा का लेखाजोखा रखा. प्रजेनटेशन दौरान वे विविध योजनाओं के साथ-साथ जन सुविधाओं की जानकारी भी लेते रहे. प्रधानमंत्री आवास योजना के काम में हो रही कोताही पर पालकमंत्री नाराज हो गए. उन्होंने ठेकेदार को तुरंत काली सूची में डालने के निर्देश देते हुए उसकी जमा राशी सीज करने के निर्देश दिए. उन्हें बताया गया कि आवास का काम 2022 तक पूर्ण होना था. अभी तक आधा भी नहीं हुआ है. इसे उन्होंने गंभीरता से लिया.
* मनपा शालाओं में बढाएं सुविधाएं
पालकमंत्री पाटिल ने मनपा का ब्यौरा देखा. उन्हें बताया गया कि शहर में कुल 119 अस्पताल है. जिसमें मनपा के 16 अस्पताल है. ऐसे ही शहर की 356 शालाओं में से मनपा की मात्र 63 शालाएं हैं. वहां भी विद्यार्थियों की संख्या 10600 रहने की जानकारी दी गई. तब पाटिल ने मनपा शालाओं में सुविधाएं बढाने के साथ विद्यार्थियों की संख्या बढाने का आहवान किया. उन्होंने आवश्यकता पडने पर सुविधापूर्ण भवन निर्माण की तैयारी दर्शायी. प्रस्ताव देने कहा.
* भूमिगत गटर योजना हेतु चाहिए 300 करोड
पालकमंत्री ने शहर की बरसों से चल रही भूमिगत गटर योजना का भी अवलोकन किया. उन्हें बताया गया कि केवल 15 प्रतिशत काम अब तक हो पाया है. यह कार्य महाराष्ट्र जीवन प्राधीकरण कर रहा है. काम को पूरा करने के लिए मनपा ने 300 करोड के फंड की आवश्यता बतलाई.

* पाइपलाइन हेतु 600 करोड
अमरावती शहर की पेयजलापूर्ति बार-बार खंडित होने की शिकायतें रहती है. इसके लिए पुरानी हो चुकी पाइपलाइन को बदलने की आवश्यकता है. इस पर 600 करोड की लागत आने की जानकारी मनपा व्दारा दी गई. इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर फालोअप लेने कहा गया.
* पोटे ने रखा स्वच्छता का मुद्दा
जिले के पालकमंत्री रह चुके प्रवीण पोटे पाटिल ने शहर की साफसफाई का मुद्दा उपस्थित किया. उन्होंने गत माह ली गई समीक्षा बैठक की संक्षिप्त जानकारी भी पाटिल को दी. शहर में स्वच्छता के अभाव में डेंगू जैसी बीमारी फैलने और कई लोगों के उसकी चपेट में आने का मुद्दा रखा गया. स्वच्छता पर ध्यान देने के निर्देश पालकमंत्री ने दिए.
* पेड कटर की ब्लैड खरीदने….
डेढ घंटे की समीक्षा बैठक को परिपूर्ण करते हुए पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मनपा की आर्थिक दशा बदहाल हो रखी है. यहां पेड कटर का ब्लैड खरीदने 2-3 लाख रुपए का भी प्रावधन नहीं हो रहा है. जिससे अंदाजा लग सकता है. उन्होंने जिलाधीश कटियार को निर्देश दिया कि छोटे-बडे कामो के प्रस्ताव तैयार कर डीपीसी से उसकी मंजूरी लेने कहा.

Related Articles

Back to top button