अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

शक्ति महाराज ने पीछे लिया कल का अनशन

प्रशासन और पुलिस को महीने भर की मोहलत

* पब संस्कृति नहीं चलेगी, नेताओं को भी घेरेंगे
अमरावती/दि.17– श्री महाकाली माता शक्तिपीठ के पीठाधीश शक्ति महाराज ने अमरावती में पनप रही पब संस्कृति का कडा विरोध कर कल 18 मई से आमरण अनशन की चेतावनी दी थी. उन्होेंने अपनी भूख हडताल और आंदोलन सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के अनुरोध पर फिलहाल स्थगित कर दिया है. यह जानकारी आज दोपहर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शक्ति महाराज ने स्वयं दी और बताया कि वे प्रशासन और पुलिस को एक माह का वक्त देते हैं. उसके बाद शहर में पब शुरू रहे तो साधू संतों को साथ लेकर बडा और कडा आंदोलन होगा. इस समय महाराज के साथ संगम गुप्ता, सूरज घारू, चिखलदरा के पूर्व नगराध्यक्ष सतीश गौर, अनिल शुक्ला, पवन श्रीवास, गोविंद यादव, हेमंत मालवीय, गुड्डू यादव, पवन सोलंके, सार्थक भोयर, अनिकेत ठाकुर, विजय उपाध्याय आदि उपस्थित थे.

* खुद कर रहे निगरानी
शक्ति महाराज ने बताया कि शहर की युवा पीढी से जुडा गंभीर मसला होने के कारण पब संस्कृति के बारे में जब से सुना है वे खुद निगरानी कर रहे हैं. देर रात तक उन्होंने कुछ स्थानों पर जाकर प्रत्यक्ष अवलोकन किया. उनके साथियों ने देखा कि अभी तो सभी जगह पब बंद हो गये हैं. बोरिया बिस्तर बांध लिया गया है. टेबल, कुर्सियां भी हटा दी गई है. उन्होंने कुछ माह से देर रात जागकर शहर के कुछ भागों मेें जाकर देखा. शक्ति महाराज ने दावा किया कि उन्होंने कुछ लोगों को नशीले पदार्थो के लेन देन करते देखा. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने शिकायत क्यों नहीं की. महाराज जी ने जवाब दिया कि अधिकारी खीसे भर लेते हैं और शिकायत धरी रह जाती है.

* अब होगा कडा आंदोलन
गौ माता को बचाने के आंदोलन में अगुआ रहे शक्ति महाराज ने कहा कि पब संस्कृति हमारे युवक-युवतियों की जिन्दगी खराब कर सकती है. इसलिए इसके विरोध में वे अपना कडा रूख कायम रखेंगे. प्रशासन को एक माह का समय दे रहे हैं. इसके बाद यहां और मंत्रालय के सामने आंदोलन होगा और वह कडा होगा. स्थानीय जनप्रतिनिधियों के घरों के बाहर भी प्रदर्शन किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button