अमरावतीमहाराष्ट्र

माता-बालमृत्यु के लिए 7 लोगों को ‘शोकॉज’

डॉक्टर, आशा वर्कर का समावेश

* जवाब मिलने के बाद होगी कार्रवाई
धारणी/दि.3– धारणी ग्रामीण अस्पताल में हुई वंदना कास्देकर माता व बालमृत्यु के मामले में आखिरकार जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले ने हरिसाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और धारणी ग्रामीण अस्पताल के संबंधित डॉक्टर सहित कुल 7 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी की है. दूसरी तरफ वंदना के पति दिलीप की इच्छामृत्यु की मांग का आवेदन जिलाधिकारी के कक्ष में पहुंचने से प्रशासकीय गतिविधियां तेज हो गई है.

धारणी ग्रामीण अस्पताल में 31 मई को वंदना कास्देकर और उसके नवजात की मृत्यु होने के बाद वैद्यकीय क्षेत्र में खलबली मच गई थी. वंदना के पति दिलीप ने इस बाबत धारणी थाने में शिकायत दर्ज की. हरिसाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और धारणी ग्रामीण अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण ही वंदना की मृत्यु होने का आरोप उनका था. इस प्रकरण में तत्काल कार्रवाई होना अपेक्षित था. लेकिन प्रशासन पर उंगली न उठाने के लिए जांच धीमी गति से करने का आरोप है. विभागीय आयुक्त स्वास्थ्य उपसंचालक की तरफ, स्वास्थ्य उपसंचालक यह अमरावती के जिला शल्य चिकित्सक की तरफ और जिला शल्य चिकित्सक यह जिला स्वास्थ्य अधिकारी की तरफ और दोनों जिलाधिकारी की तरफ उंगली उठा रहे थे. जांच की इस परिस्थिति को देखते हुए वंदना के पति दिलीप कास्देकर ने शासन व उच्च न्यायालय से इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी. वंदना के पति का यह आवेदन धारणी तहसील कार्यालय से जिलाधिकारी के टेबल पर पहुंचने से सीएस डॉ. दिलीप सौंदले ने इस प्रकरण में हरिसाल पीएचसी, धारणी ग्रामीण अस्पताल के डॉक्टर और आशा वर्कर को कारण बताओ नोटिस जारी की है. उनका जवाब मिलने पर उन पर कार्रवाई की जाएगी, ऐसा डॉ. सौंदले ने कहा. वहीं दूसरी तरफ आरोप रहे सातों सदस्य कार्रवाई देरी से होने के लिए जानबुझकर जवाब देने में देरी करते रहने की चर्चा है.

* दिलीप कास्देकर का आवेदन मंत्रालय रवाना
वंदना की मृत्यु के लिए जिम्मेदार रहे लोगों पर कार्रवाई में देरी हो रही है. इसलिए पति दिलीप ने धारणी तहसीलदार, जिलाधिकारी के जरिए शासन से इच्छामृत्यु की अनुमति का आवेदन भेजा है. धारणी तहसील कार्यालय से यह आवेदन जिलाधिकारी कार्यालय में आने के बाद कार्यालय ने उसे मुंबई मंत्रालय में भेज दिया है. दिलीप द्वारा हाईकोर्ट में पत्र भेजे जाने से हाईकोर्ट इ

Related Articles

Back to top button