अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

देश में दो अलीबाबा व 80 चोर वाली स्थिति

सरकारें डाल रही आम लोगों की जेबों पर डाका

* नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार का पत्रवार्ता में कथन
अमरावती /दि.26– अब तक हमने एक अलीबाबा व 40 चोर वाली कहानी सुनी थी. लेकिन इस समय देश में दो अलीबाबा व 80 चोर वाली स्थिति है और ये सभी मिलकर देश की आम जनता की जेबों पर डाका डाल रहे है. यहीं वजह है कि, आज देश में हर ओर महंगाई व बेरोजगारी का आलम है. साथ ही देश का किसान हैरान-परेशान है. इसे लेकर लोगों को जागरुक करने तथा आम नागरिकों को कांग्रेस पार्टी के साथ जोडने के लिए आगामी 5 सितंबर से पश्चिम विदर्भ क्षेत्र ेमें जनसंवाद यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस आशय की घोषणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्य विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार द्बारा यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में की गई.
आगामी 5 सितंबर से आयोजित होने जा रही कांग्रेस पार्टी की जनसंवाद यात्रा का नियोजन करने हेतु संभाग के पांचों जिलों के कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करने हेतु अमरावती पहुंचे नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने बैठक पश्चात श्याम नगर परिसर स्थित कांग्रेस भवन में एक पत्रकार परिषद को संबोधित किया. इस अवसर पर उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने बताया कि, आगामी 5 सितंबर को जनसंवाद यात्रा का शुभारंभ राजमाता जिजाउ की जन्मभूमि रहने वाले मातृतीर्थ सिंदखेड राजा से होगी और अगले 10 दिनों के दौरान यह यात्रा पश्चिम विदर्भ क्षेत्र के सभी जिलों से होकर गुजरेगी और इस यात्रा के दौरान संभाग के सर्व सामान्यों नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करते हुए जनसमस्याओं की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाएगा. साथ ही इस यात्रा के जरिए केंद्र व राज्य सरकार तक लोगों की भावनाओं और समस्याओं को पहुंचाने का काम किया जाएगा.
इस अवसर पर भाजपा के नेतृत्ववाली केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि, आज महाराष्ट्र सहित देश के कई इलाकों में महिलाओं व युवतियों के खिलाफ अन्याय व अत्याचार की घटनाएं बढ गई है. साथ ही हत्या व लूटपाट जैसी वारदातों में भी जमकर इजाफा हुआ है. जिसके चलते कुल मिलाकर कानून व व्यवस्था की स्थिति बिगडी हुई है. यह सीधे-सीधे केंद्र एवं राज्य के गृह मंत्रालय की विफलता है.

इसके साथ ही वडेट्टीवार ने यह भी कहा कि, आज राज्य में असली मुख्यमंत्री कौन है, इसे लेकर भी काफी संभ्रम है. जिन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया है. वे अपने एक उपमुख्यमंत्री की सलाह पर ही बोलते है और सलाह मिलने पर चूप रहते है. एक उपमुख्यमंत्री द्बारा खुद को भावी व समकक्ष मुख्यमंत्री समझा जाता है. वहीं दूसरे उपमुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षा हर समय मुख्यमंत्री बनने की है. यानि एक म्यान में तीन-तीन तलवारों वाली स्थिति है. जिसका सीधा असर राज्य के सरकारी एवं प्रशासनिक कामकाज पर पड रहा है. इस समय संभाजी भीडे को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि, इस वक्त संभाजी भीडे के चैले चपाटे ही नीचे से लेकर उपर तक सप्ताह में है, तो संभाजी भीडे और उनके समर्थक मनमाना व्यवहार कर रहे है. लेकिन यह सब ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा. क्योंकि जनता सबकुछ देख रही है और एक दिन जनता सारी बातों का जवाब भी मांगेगी.
इसके अलावा गत रोज अमरावती जिले के दौरे पर रहने वाले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्बारा महाविकास आघाडी सरकार की ओर से नई प्रभाग रचना व निकायों ेमें सदस्य संख्या वृद्धि का फैसला लिए जाने की वजह से मनपा व जिप के चुनाव अटके रहने को लेकर दिए गए बयान की ओर ध्यान दिलाए जाने पर नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार ने कहा कि, बावनकुले अपने आप में इतने बडे नेता है कि, उनकी पार्टी द्बारा उनकी टिकट काट दी जाती है और उन्हें पता भी नहीं चलता. साथ ही अब टिकट काटने के बाद पार्टी द्बारा बावनकुले को अध्यक्ष बनाकर पूरे राज्य में घूमाया जा रहा है. ऐसे मेें बावनकुले जैसे नेता द्बारा कही गई बात का क्या जवाब दिया जाए.
उल्लेखनीय है कि, नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार की प्रमुख उपस्थिति के बीच संभाग में अतिवृष्टि की वजह से किसानों को हुए नुकसान की समीक्षा करने हेतु संभागीय मुख्यालय में बैठक कर आयोजन किया गया था. जिसमें अमरावती के जिलाधीश सौरभ कटियार उपस्थित नहीं हुए थे. इस ओर ध्यान दिलाए जाने पर नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार ने कहा कि, नेता प्रतिपक्ष का पद मंत्री पद दर्जा प्राप्त होता है. जिसके द्बारा बुलाई गई बैठक में संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों का उपस्थित रहना अनिवार्य होता है. ऐसे में अब अमरावती के जिलाधीश को इस बात का जवाब देना पडेगा कि, वे इस बैठक में उपस्थित क्यों नहीं हुए थे.
इस पत्रवार्ता में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार सहित पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर, विधायक बलवंत वानखड़े, पूर्व विधायक डॉ. सुनिल देशमुख, पूर्व विधायक विरेन्द्र जगताप, वक्फ बोर्ड सदस्य डॉ. वजाहत मिर्जा, प्रदेश प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर, मिलिंद चिमोटे, प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष बबलु देशमुख, दिलीप सरनाईक, पूर्वज्ञ विधायक नतिकोद्दीन खातीब, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, विलास इंगोले, डॉ. जिशान हुसैन, हरिभाऊ मोहोड़, बुलढाणा शहर अध्यक्ष राहुल बोंद्रे, युकां जिलाध्यक्ष पंकज मोरे, युका शहर अध्यक्ष निलेश गुहे, सहित अन्य नेता व पदाधिकारी मंचासीन थे.

* जिसमें जीतने की योग्यता होगा, उसे मिलेगा टिकट
इस पत्रवार्ता में जब कांग्रेेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्य के प्रतिपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार से यह पूछा गया कि, आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से अमरावती की सीटों पर प्रत्याशी कौन होगा, तो उन्होंने बेहद संक्षिप्त जवाब दिया कि, कांग्रेस के पास प्रत्याशी के तौर पर दावेदारों की कोई कमी नहीं है. लेकिन टिकट देने से पहले पार्टी द्बारा प्रत्याशी की योग्यता व क्षमता का आकलन किया जाएगा तथा ‘विनिंग मैरिट’ के आधार पर प्रत्याशी का नाम तय किया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया कि, पार्टी द्बारा एक बार प्रत्याशी का नाम तय करने के बाद टिकट की रेस में रहने वाले अन्य सभी दावेदार भी पार्टी के प्रत्याशी की जीत हेतु पूरी ताकत के साथ काम करेंगे. इसमें कोई संदेह नहीं है.

 

Related Articles

Back to top button