अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

एमेजॉन के डिलीवरी गोदाम से 18 मोबाइल चूराकर बेच डाले

आरोपी उत्कर्ष जावरकर गिरफ्तार, सभी मोबाइल किए गए जब्त

अमरावती/दि.21 – एमेजॉन कंपनी के स्थानीय गोदाम से करीब साढे 3 लाख रुपए मूल्य के 18 मोबाइल हैंडसेट चुराकर उनकी परभारे विक्री करने वाले उत्कर्ष जावरकर नामक कर्मचारी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में साइबर सेल की सहायता लेते हुए अलग-अलग ग्राहकों को बेचे गए सभी 18 हैंडसेट को बरामद कर लिया गया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक एमेजॉन कंपनी के गोदाम में पार्सल वितरण का काम करने वाले उत्कर्ष हरिभाउ जावरकर (25, हनुमान नगर) नामक कर्मचारी ने डिलीवरी हेतु आये 18 मोबाइल हैंडसेट को बिना स्कैन किए सीसीटीवी कैमरों की नजरों से बचाकर छिपाया और चूरा लिया. जिन्हें उसने एक मोबाइल शॉपी के संचालक को बाकायदा बिल सहित बेच डाला. जिनकी उक्त मोबाइल शॉपी के संचालक ने अलग-अलग ग्राहकों को विक्री कर डाली. चुराए गए मोबाइल हैंडसेट में अधिकांश हैंडसेट वन प्लस कंंपनी के थे. उधर गोदाम से 18 मोबाइल हैंडसेट गायब हो जाने की बात समझमें आते ही एटैक्स ट्रान्सपोर्ट सर्विस प्रा. लि. के लिगल अधिकारी मयूर भाउराव शिंदे ने 10 जुलाई 2023 को घटित इस घटना को लेकर सिटी कोतवाली पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पश्चात कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच करते हुए राजकमल चौक से उत्कर्ष जावरकर को धर दबोचा. जिसने राजकमल चौक पर ही स्थित एक मोबाइल शॉपी के संचालक को सभी हैंडसेट बेच दिए जाने की जानकारी दी. पश्चात उक्त मोबाइल शॉपी के संचालक से पूछताछ करने पर पता चला कि, उसने बाकायदा बिल के साथ मोबाइल हैंडसेट खरीदे थे और उन सभी मोबाइल हैंडसेट की अलग-अलग ग्राहकों को विक्री भी कर दी है. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने साइबर सेल की सहायता लेते हुए आईएमईआई नंबरों के आधार पर सभी मोबाइल हैंडसेट का लोकेशन ट्रेस किया और सभी मोबाइल हैंडसेट को खोज निकालते हुए उन्हें जब्त किया.
यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली व सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा कोतवाली के थानेदार विजयकुमार वाकसे व दुय्यम थानेदार ज्योति विल्हेकर के नेतृत्व में पीएसआई एस. एस. चिवके व नापोकां प्रमोद हरणे द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button