अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

मैदान में बने रहेंगे सुरेखा ठाकरे व प्रकाश कालबांडे

नागपुर हाईकोर्ट ने दोनों प्रत्याशियों को दी बडी राहत

* सहकार पैनल में खुशी की लहर, सभी ने ली राहत की सांस

अमरावती/ दि.1- आगामी 4 अक्तूबर को जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के संचालक मंडल का चुनाव होने जा रहा है. जिसमें सहकार पैनल की ओर से महिला आरक्षित वर्ग के जरिये प्रत्याशी रहनेवाली सुरेखा ठाकरे तथा क-2 (कर्मचारी संस्था व गृहनिर्माण) वर्ग से प्रत्याशी रहनेवाले प्रकाश कालबांडे की दावेदारी को मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ द्वारा कायम रखा गया है. बता दें कि, इन दोनों की दावेदारी को उनके प्रतिस्पर्धी प्रत्याशियों द्वारा अपात्र घोषित करने हेतु अपील की गई थी. जिसकी सुनवाई नागपुर हाईकोर्ट में हुई और कोर्ट ने इन दोनों प्रत्याशियों की दावेदारी को सही पाते हुए उन्हें चुनाव लडने के लिए पात्र माना. ऐसे में सहकार पैनल के नेताओं व समर्थकों में हर्ष व खुशी की लहर देखी जा रही है.
ज्ञात रहे कि, सहकार पैनल से महिला आरक्षित प्रवर्ग के लिए जिला बैंक के चुनाव मैदान में उतरी जि.प. पूर्व अध्यक्षा सुरेखा ठाकरे जवला सेवा सहकारी सोसायटी के जरिये बतौर प्रतिनिधि चयन हुआ था. किंतु इस चयन प्रक्रिया पर आपत्ति उठाते हुए मोहन विधले द्वारा याचिका दायर की गई थी, जिसे नागपुर हाईकोर्ट ने खारिज कर दी, जिससे सुरेखा ठाकरे को बडी राहत मिली है और वे इस फैसले के चलते अब चुनावी मैदान में बनी रहेगी.
इसी तरह क-2 निर्वाचन क्षेत्र से दावेदार रहनेवाले प्रकाश कालबांडे के नामांकन आवेदन को भी उनके प्रतिस्पर्धी उम्मीदवार द्वारा चुनौती दी गई थी और इस संदर्भ में नागपुर हाईकोर्ट में अपील दायर की गई थी. किंतु हाईकोर्ट द्वारा इस अपील को भी खारिज करते हुए प्रकाश कालबांडे के नामांकन और दावेदारी को सही पाया गया और उन्हें चुनाव लडने हेतु पात्र बताया गया. ऐसे में ऐन चुनाव से तीन दिन पहले दोनोें प्रत्याशियों को काफी बडी राहत मिली है. जिसके चलते इन दोनोें प्रत्याशियों सहित सहकार पैनल के नेताओं व समर्थकों द्वारा राहत की सांस ली गई है.

Related Articles

Back to top button