अन्यविदर्भ

राज्य में सबसे अधिक हत्याकांड ठाणे- मुंबई में

तीन माह में लगभग 82 लोगों की हत्या

नागपुर/दि.10– राज्य में हत्याकांड की घटना में दिनों दिन वृध्दि हो रही है. विगत तीन माह में सर्वाधिक हत्याकांड मुख्यमंत्री के ठाणे सहित मुंबई शहर में घटे. पिंपरी -चिंचवड का क्रमांक दूसरा है. यह जानकारी पुलिस विभाग के संकेत स्थल से सामने आयी है.

इस बार जनवरी से मार्च तक मुंबई हत्या के 7 मामले दर्ज हुए हैं. उसी प्रकार हत्या के प्रयास में 87 घटनाओं का पंजीयन किया गया है. मुख्यमंत्री के शहर थाने में तीन माह में 15 हत्याकांड तथा 43 लोगों की हत्या करने का प्रयास हुआ है. दूसरे स्थान पर पिंपरी चिंचवड शहर के क्रमांक है. यहां लगभग 30 हत्याकांड हुए हैं. 33 लोगों की हत्या करने का प्रयास किया गया है.

पुणे शहर में नये पुलिस आयुक्त भर्ती होते ही उन्होंने अपराधियों की परेड लेकर वचक निर्माण करने का प्रयास किया था. फिर भी पुणे में 28 हत्याओं की घटना घटी है तथा 36 लोगों की हत्या करने का प्रयास हुआ है. गृह मंत्री के शहर नागपुर में तीन माह में 20 हत्याकांड का पंजीयन हुआ है. उसमें भी पारिवारिक कारण और अनैतिक संबंध से सबसे अधिक हत्याकांड का अपराध दर्ज हुआ है. इसमें तीन हत्याकांड टोली युध्द से घटे हैं.

टोली युध्द से होनेवाली हत्याकांड की घटनाओं पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस हमेशा ही सतर्क रहती है. रेकॉर्ड पर अपराधियों की जानकारी निकालकर उस पर नियंत्रण रखा जाता है. अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए नियोजननुसार पुलिस उपाय करती है.
-निमित गोयल, पुलिस उपायुक्त नागपुर

Related Articles

Back to top button