अन्यमुख्य समाचारयवतमाल

दोहरे हत्याकांड से थर्राया यवतमाल जिला

वर्चस्व की लढाई में घटना को दिया गया अंजाम

6 लोगों को लिया गया हिरासत में

यवतमाल/दि.13- यहां के आर्णी मार्ग पर पल्लवी लॉन के सामने वर्चस्व की लढाई में तीक्ष्ण हथियारों से हमलाकर दो लोगों की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. दोहरे हत्याकांड से यवमाल जिला थर्रा उठा है. हत्या की वारदात मंगलवार की रात 10.30 बजे के करीब सामने आयी. इस हत्याकांड के बाद चंद घंटों में ही नेताजी नगर के एक नेता सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.
मृतकों में वसीम पठाण दिलावर पठाण (36,नेताजीनगर), उमेश तुलशीराम येरमे (34, नेताजीनगर) का समावेश है.
जबकि आरोपियों में नीरज ओमप्रकाश वाघमारे (33, मधुबन सोसायटी, धामणगाव रोड), छोटे खान अन्वर खान पठाण (54), शेख रहेमान शेख जब्बार (28, नेताजीनगर), नितीन बाबाराव पवार (24, वडगाव) और एक नाबालिग बालक का समावेश है. सभी आरोपियों को पुलिस ने रात में ही गिरफ्तार कर लिया. मृतक वसीम की पत्नी निखत पठाण की शिकायत पर 6 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.
पता चला है कि वसीम पठाण का महीनेभर पहले नीरज वाघमारे के कार्यालय के सामने शेख रहेमान के साथ विवाद हुआ था. इस समय नीरज वाघमारे ने वसीम को समजाईश देने की बात कहते हुए जान से मार डालने की धमकी दी थीं. इसके बाद 15 दिनों के बाद वसीम पठाण ने छोटू खान के साथ विवाद किया. तब छोटू खान ने वसीम को मार डालने की धमकी दी थीं. नीरज व छोटू खान ने षडयंत्र रचते हुए शेख रहेमान के माध्यम से यह हत्याकांड करवाया गया यह आरोप शिकायत में किया गया है. शहर में दोहरे हत्याकांड की खबर हवा की तरह फैलते ही सनसनी मच गई. जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. दिलीप पाटिल भुजबल, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. खंडेराव धरणे, एलसीबी के प्रमुख प्रदीप परदेशी ने घटनास्थल को भेंट दी.
बता दें कि वसीम पठाण भी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था. वह अवैध शराब की बिक्री करता था. साल 2017 में एलसीबी की टीम ने वसीम के घर से हथियारों का स्टॉक जब्त किया था. जिसमें एक पिस्तौल व तीन तलवारें मिली थीं.

हत्याकांड को ऐसे दिया गया अंजाम

वसीम पठाण को फोन कर आपसी विवाद को सुलझाने के लिए बुलाया गया. इस समय शेख रहेमान, वसीम पठाण, उमेश येरमे, नीलेश उईके, नितीन पवार व नाबालिग सहित दो दुपहिया से आर्णी मार्ग के एक बार में पहुंचे. यहां पर शराब पीने के बाद खाना खाने के लिए एक ढाबे पर पहुंचे. यहीं पर खाना खाते समय वसीम व रेहान में विवाद हुआ. इसके बाद उमेश येरमे पैदल वनवासी मारोती परिसर में पहुंचा. उमेशा को ढूंढने के लिए वसीम व रहेमान एक ही दुपहिया पर आए. पल्लवी लॉन के सामने रहेमान और उमेश में मारपीट हुई. तभी रहेमान के तीन साथी दुपहिया से वहां पहुंचे और लोहे की रॉड से उमेश पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया. यह देख वसीम वहां से भागने लगा. तभी उसका भी पीछा करते हुए सपासप वार किया गया. इस समय वसीम की कमर पर तीक्ष्ण चाकू भी लटका हुआ था. लेकिन वसीम को चाकू निकालने का मौका ही नहीं मिला. इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए. आरोपी अमरावती के नांदगांव खंडेश्वर तहसील के खंडाला गांव के आश्रम में जाकर छिप गए. इस बारे में थानेदार मनोज केदारे को जानकारी मिलते ही उन्होंने अपनी टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया. पीएसआई नागेश खाडे व उनकी टीम ने नांदगांव खंडेश्वर के खंडाला गांव जाकर आरोपियों को हिरासत में लिया.

6 साल बाद नवरात्रि में हत्याकांड
साल 2015 में नवरात्रि के दरम्यिान मच्छीपुल परिसर में तिहरा हत्याकांड सामने आया था. इसके बाद अब नवरात्रि पर्व के दौरान आर्णी रोड पर दोहरा हत्याकांड घटित हुआ है. नवरात्रि के चलते शहर में भक्तों का आना जाना लगा रहता है. जिसके चलते पुलिस प्रशासन बंदोबस्त में व्यस्त है.

Related Articles

Back to top button