अन्यमहाराष्ट्र

अनिल कपूर के जैसा उद्धव ठाकरे का दुग्धाभिषेक करना है

मनसे नेता का खुला पत्र, कारण भी बताया

नई मुंबई/दि.16– नई मुंबई के मनसे शहराध्यक्ष गजानन काले ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. अपनी राजनीतिक भूमिका कभी ना बदलने पर आपका अभिषेक करना है. इसके लिए समय चाहिए, ऐसी टिप्पणी पत्र के माध्यम से काले ने की है. विशेष यानी काले ने पत्र के शुरुआत में उद्धव ठाकरे का उल्लेख शेष सेना प्रमुख किया है.

उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में गजानन काले ने आडे हाथों लिया है. ‘विधायक आदरणीय उद्धवजी ठाकरे आपने शिवसेना का नेतृत्व हाथ में लिया तब से (माफ करें वर्तमान की आपका उबाठा गट) कभी शिवसेना की भूमिका को छोडकर राजकारण नहीं किया. मंत्रीपद, सत्ता, मुख्यमंत्री पद (खुद) के लिए आपने कभी भाजपा के साथ गठबंधन किया तो कभी गठबंधन तोडा. पश्चात आपको मुख्यमंत्री पद न मिलने की बात ध्यान में आने के बाद आपने शिवसेना के पारंपरिक शत्रू रहे और पूरी तरह विरोधी विचारधारा वाले रहे कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार गुट) के साथ आघाडी की. लेकिन सेना को मुख्यमंत्री पद दिलवा ही दिया. यह बात अलग कि, आप एक आम शिवसैनिक को मुख्यमंत्री करनेवाले थे. लेकिन माफ करों, हम भूल ही गए, कि आप भी एक शिवसैनिक ही है. यह सबकुछ आपने किया, इसमें कहीं भी यू टर्न, समझौता, स्वार्थी, मतलबी राजनीति अथवा भूमिका बदलना, ऐसा कहते नहीं आ सकता.

इस बाबत आपकी प्रशंसा जितनी की जाए उतनी कम है’, ऐसी टिप्पणी काले ने पत्र में कही है. गजानन काले ने साथ में यह भी कहा है, उद्धव ठाकरे जैसा सच्चा, प्रामाणिक, तपोनिष्ठ, सज्जन, साधा और भोला तथा सत्ता का मोह न रहनेवाला व्यक्ति आज भी राजनीति में तो क्या पृथ्वी पर भी मिलना दुर्लभ होगा. इसी गुणों के लिए और महाराष्ट्र पर रहा कर्ज उतारने के लिए कृतज्ञता के रुप में समस्त महाराष्ट्र की तरफ से अनिल कपूर का जिस तरह नायक फिल्म में दुग्धाभिषेक किया गया था, उसी तरह दुग्धाभिषेक करने की इच्छा रहने के लिए समय देने का अनुरोध गजानन काले ने उद्धव ठाकरे से पत्र में किया है. अंत में उसने उद्धव ठाकरे से कहा है कि, वर्तमान में चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त रहने के कारण समय न दे पाने पर उनकी फोटो का दुग्धाभिषेक कर समस्त महाराष्ट्र की इच्छा पूर्ण कर ली जाएगी.

Related Articles

Back to top button