अन्य

तेंदुए का वायरल फोटो केवल अफवाह

वनविभाग ने किया अनेक इलाकों का जायजा

अमरावती-दि.11 सोशल मीडिया पर ऊंची सुरक्षा दीवार पर बैठे तेंदूए का फोटो तेजी से वायरल हो रहा है. इस कारण वनविभाग की चिंता बढ़ गई है. जांच में आखिरकार यह अफवाह रहने से वनविभाग ने राहत की सांस ली है.
रविवार 9 अक्तूबर को सुबह से वनविभाग ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे तेंदूए की इस फोटो की जांच की. वन परिक्षेत्र अधिकारी वर्षा पाटील (हरणे) सहित उनके दल ने जायजा किया. परिसर में अनेक लोगों के साथ चर्चा कर तेंदूएं की केवल अफवाह होने की बात नागरिकों को बताई गई. शहर में संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ, एसआरपीएफ कैम्प, महामार्ग के निकट स्थित महादेवखोरी के जंगल परिसर सहित नागरी बस्ती, श्री शिवाजी कृषि महाविद्यालय परिसर, विद्यापीठ के समीप विविध छोटी कॉलोनियों में अनेक बार तेंदूआ दिखाई देने की शिकायत नागरिकों द्वारा किये जाने के बाद वहां ट्रैप कैमरे और कुछ स्थानों पर तेंदूओं को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाये गए हैं.

नागरिक करें हेल्पलाईन से संपर्क
विगत कुछ दिनों से नागपुर सहित हरियाणा के तेंदूए के फोटो यहां वायरल किये जा रहे हैं. नागरिक इस तरह भयभीत करने वाली पोस्ट को बढ़ावा न दें. तेंदूए का अस्तित्व रहने का विश्वास होने पर महा फॉरेस्ट-1926 इस हेल्पलाइन पर संपर्क करें.
– वर्षा हरणे, वन परिक्षेत्र अधिकारी, वडाली

Related Articles

Back to top button