अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

हमें डर पैदा करने वाला नहीं, साहू, फुले, आंबेडकरी विचारधारा वाला रामराज्य चाहिए

मराठा सेवा संघ का जरांगे को समर्थन

* पुरुषोत्तम खेडेकर की घोषणा
* संगठन मजबूत करने निकले हैं संवाद यात्रा पर
अमरावती/दि.20– राम मंदिर मुद्दा यह भाजपा व आरएसएस का चुनावी मुद्दा है, इससे हमें कोई लेना-देना नहीं है. मगर राम मंदिर पर हम भी आस्था रखते हैं. जब से भाजपा के पास राम मंदिर मुद्दा आया है. देश में अन्य धर्मो व समाज में डर का माहौल पैदा हो गया है. हमें किसी को डराने वाला राम राज्य नहीं बल्कि साहू, फूले, आंबेडकरी विचारधारा का राम राज्य चाहिए. इस तरह की बात मराठा सेवा संघ के संस्थापक अध्यक्ष पुरुषोत्तम खेडेकर ने कही. सेवा संघ के मधुकर मेहकरे, अरविंद गावंडे, अर्जुन तनपुरे, अश्विनी चौधरी, मनीष पाटिल, चंद्रकांत मोहिते, प्रा. प्रफुल गुडधे आदि अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे.
स्थानीय वॉलकट कम्पाऊंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में शाम 4 बजे आयोजित मराठा सेवा संघ व्दारा पत्रवार्ता का आयोजन किया गया. इस समय मंच से बोलते हुए खेडेकर ने कहा कि कोरोना काल के बाद मराठा सेवा संघ का संगठनात्मक कार्य काफी कमजोर हो चुका है. इसके लिए मराठा सेवा संघ के पदाधिकारी पूरे राज्य में संगठन को दुबारा मजबूती दिलाने के लिए संवाद यात्रा निकाल कर प्रमुख जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस यात्रा के दौरान जिले में संगठन के कार्यो व संगठनात्मक कार्यो के बारे में मराठा पदाधिकारियों से चर्चा की जाएगी तथा संगठन को मजबुती दिलाने के लिए कार्य करने के लिए जनजागृती करेगें. पत्रवार्ता में संगठन के सदस्यों ने बताया कि यात्रा दौरान पहले हिंगोलीे, नांदेड, परभणी, अमरावती दौरा हो गया है.
एक प्रश्न के उत्तर में खेडेकर ने मनोज जरांगे पाटिल के मराठा आरक्षण हेतु शुरु आंदोलन का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि मराठा समाज को आरक्षण सुविधा मिलनी चाहिए. प्रत्येक घटक का अधिकार है. उन्होंने सवालों के जवाब में बताया कि शिवसेना उबाठा से बुलढाणा और हिंगोली लोकसभा क्षेत्र मराठा सेवा संघ के लिए मांगे हैं. उसी प्रकार प्रकाश आंबेडकर के साथ राजनीतिक चर्चा होने की बात कबूल की. उन्होंने कहा कि दोनों ही पक्ष अंतिम समय तक तटस्थ रहे.

Related Articles

Back to top button