अन्यअमरावती

कन्फर्म टिकट पर दूसरा कर सकेगा सफर

परिवार का सदस्य ले सकता है लाभ

अमरावती/दि.16- अनेक बार यात्रा का नियोजन बदल जाता है. घर के जिस व्यक्ति के नाम से टिकट का आरक्षण किया रहता है, उसकी बजाय दूसरे को सफर करने की नौबत आती है. ऐसे समय नई आरक्षित टिकट निकालना कठिन हो जाता है. लेकिन यह दुविधा रेल्वे प्रशासन ने दूर की है. आरक्षित किए टिकटों पर परिवार के किसी भी सदस्य को ट्रेन से यात्रा करते आ सकती है.
किसी कारणवश कन्फर्म टिकट रहे व्यक्ति को सफर करना संभव न हुआ तो घर के अन्य सदस्यों को सफर करते आ सकता है. इसके लिए काउंटर पर जाकर रिक्वेस्ट डालनी पड़ती है. आरक्षित टिकट परिवार के सदस्यों को हस्तांतरण किया जाता है. इसमें माता-पिता, पत्नी, बेटे, भाई, बहन के नाम पर टिकट हस्तांतरण करने की सुविधा रेल प्रशासन ने उपलब्ध करवा दी है.

पैसे व्यर्थ जाने का खतरा टला
अनेक बार समय पर घर के व्यक्ति को आरक्षित टिकट पर किसी दुविधा के कारण सफर करना संभव नहीं होता. ऐसे समय यह सुविधा काफी अच्छी है.
– प्रदीप मांजरे, यात्री

सुविधा पहले से उपलब्ध
कन्फर्म टिकट पर परिवार के सदस्यों को उसी टिकट पर सफर करते आ सकता है. यह सुविधा पहले से ही रेल्वे विभाग ने उपलब्ध कर दी है. सफर के 24 घंटे पूर्व इसकी पूर्तता करना अनिवार्य है. यह अच्छी सुविधा है. इसका यात्रियों ने लाभ लेना चाहिए.
– पी.जी. कुर्जेकर, प्रभारी स्टेशन मास्टर, बडनेरा

Related Articles

Back to top button