अन्य

बीएएमएस पेपर लीक का सुराग दूसरे जिले में!

* सबूत सहित शिकायत करें, कुलसचिव का आवाहन
प्रतिनिधि/दि.29
यवतमाल-नाशिक स्वास्थ्य विद्यापीठ अंतर्गत राज्य के 177 केंद्रों पर बीएएमस के तृतीय वर्ष की परीक्षा ली जा रही है. छठवें पेपर दरमियान मोबाइल पर कुछ प्रश्न आये. उसके तार पर जिले में होने की जानकारी है. दरमियान स्वास्थ्य विद्यापीठ के कुलसचिव ने परीक्षा विभाग के विषय में किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर लिखित शिकायत करने का आवाहन किया है.
पेपर के तीन घंटे पूर्व ही मोबाइल पर प्रश्नपत्रिका के कुछ प्रश्न ओआये. विद्यापीठ को जानकारी मिलने के बाद जांच टीम ने सबूत जमा किये, मात्र यहां पर सभी आलबेल पाये गये. इस कारण इस मामले के तार अन्य जिलों में होने की बात स्पष्ट हो रही है. राज्य में 177 केंद्रों पर परीक्षा जारी है. 40 जार विद्यार्थी परीक्षा में प्रविष्ट हुए हैं.
परीक्षा के लिए केंद्र प्रमुख, केंद्र निरीक्षक, अंतर्गत दक्षता पथक, भरारी पथक, कनिष्ठ पर्यवेक्षक, वरिष्ठ पर्यवेक्षक आदि की नियुक्ति विद्यापीठ व्दारा की गई है. प्रश्नपत्रिका के पॉकेट पेपर शुरु होने से पूर्व दो मिनट पहले दो विद्यार्थियों के हस्ताक्षर लेकर खोले जाते हैं. ऐसा विद्यापीठ ने स्पष्ट किया है.
* अफवाहों पर विश्वास न करें विद्यार्थी
विद्यार्थियों ने किसी भी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास न करते हुए परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए. परीक्षा विभाग के विषय में शिकायत होने पर सबूत सहित लिखित शिकायत करें. इसकी उचित दखल लेकर कार्रवाई करने की बात विद्यापीठ के कुलसचिव ने कही.

Related Articles

Back to top button