अमरावतीफोटोमहाराष्ट्र

गंगा आरती के अंबानगरवासियों ने किए दर्शन

दशहरा मैदान पर तुषार भारतीय मित्र परिवार का आयोजन

* हजारों रामभक्त हुए शामिल
* विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, श्रीकांत भारतीय, तुषार भारतीय व शक्ति महाराज ने की आरती
अमरावती/दि.23– ‘जय देवी जय देवी जय गंगामाई, पावन करी मन सत्वर विश्वाचे आई’ मां गंगा की आरती की इन पंक्तियों ने रामलला प्राणप्रतिष्ठा, मंदिर लोकार्पण उत्सव की खुशी को और अधिक बढ़ा दिया. दिनभर विविध धार्मिक आयोजनों के बाद तुषार भारतीय मित्र परिवार की ओर से दशहरा मैदान में मां गंगा आरती का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. गंगा आरती में शामिल हजारों श्रद्धालुओं ने आरती उतारकर मां गंगा और भगवान श्री राम की पूजा की.
अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर अंबानगरी में मां गंगा आरती के भव्य-दिव्य समारोह का शुभारंभ प्रभु श्री राम के जयघोष के साथ किया गया. इस दौरान श्रद्धाभाव के साथ प्रभु श्रीराम की आरती की गयी. काशी निवासी गंगा आरती के मुख्य आचार्य रणधीर पांडे के हाथों रात 8.30 बजे दशहरा मैदान में आरती का शुभारंभ हुआ. इस दौरान उपस्थित हजारों रामभक्तों को भी आरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. गंगा आरती व ज्योति से संपूर्ण माहौल भक्तिमय बन गया था. इस शुभ अवसर पर मधुरम शाला के विद्यार्थियों ने रामकथा पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया. इस समारोह में विधायक श्रीकांत भारतीय, विधायक प्रवीण पोटे, तुषार भारतीय, काली माता मंदिर के शक्ति महाराज, किन्नर अखाड़ा की आम्रपाली, संकट मोचन मंदिर के आचार्य मदन मोहनदासजी, वाराणसी के गंगा आरती के मुख्य आचार्य रणधीर महाराज पांडे, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, भाजपा नेता रवि खांडेकर तथा अन्य कार्यकर्ता, पदाधिकारी हजारों की संख्या में उपस्थित थे.

* गंगा की आरती का लाभ उठाने उपक्रम
काशी में मां गंगा की रोज शाम आरती की जाती है. अनेक भाविक भक्त काशी नहीं पहुंच पाते, वहां की गंगा आरती का अनुभव नहीं ले पाते. इसलिए तुषार भारतीय मित्र परिवार की ओर से गंगा आरती का आयोजन शहर में किया गया था.

Related Articles

Back to top button