खेल

इंग्लैंड में 4 बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम

ऐतिहासिक स्कोर बनाकर चमकाया टीम का नाम

नई दिल्ली/दि. 22  – इंग्लैंड इन दिनों क्रिकेट का सबसे अड्डा बना हुआ है. एक से बढ़कर एक बेहतरीन मुकाबले इंग्लैंड में खेले जा रहे हैं. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से लेकर इंग्लैंड-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाकिस्तान जैसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए, जिन्होंने सबका ध्यान खींचा. अब यहां द हंड्रेड टूर्नामेंट की शुरुआत भी हो गई है. साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम भी टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेल रही है. इतना कुछ होने के साथ ही इंग्लैंड का घरेलू क्रिकेट भी जारी है और उसमें कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले हैं. काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट के बाद अब रॉयल लंदन वनडे कप की बारी है, जहां टीमों की टक्कर शुरू हो गई है. ऐसे ही एक मुकाबले में गुरुवार 22 जनवरी को रनों की जबरदस्त बरसात हो गई.
केंट काउंटी ग्राउंड में डरहम और मेजबान केंट के बीच हुए मुकाबले में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने खूब रन लूटे. जो भी बल्लेबाज आया, रन उड़ाता गया और इसका नतीजा हुआ ये कि डरहम ने 50 ओवरों में 405 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. डरहम काउंटी के इतिहास में ये पहला मौका है, जब टीम ने वनडे मैच में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया है. टीम के इस हमले की शुरुआत ओपनरों ने की, जिन्होंने केंट के गेंदबाजों की उनके घरेलू मैदान में ही जमकर सुताई की और शतक ठोककर बड़े स्कोर की नींव रखी.

डरहम के ओपनर ग्राहम क्लार्क और एलेक्स लीज ने पहले विकेट के लिए करीब 34 ओवरों में 242 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर डाली. इस साझेदारी में क्लार्क के बल्ले ने ज्यादा आग उगली और उन्होंने 20 चौकों और 2 छक्कों की मदद से सिर्फ 119 गेंदों में 141 रन कूट डाले. उनके आउट होने के बाद लीज ने भी 98 गेंदों में 100 रन जड़कर अपना शतक पूरा किया. इन दोनों के धमाकों से केंट के गेंदबाज संभल भी नहीं पाए कि आखिरी के 13 ओवरों में डेविड बेडिंघम और कैमरन बैंक्रॉफ्ट टूट पड़े.
इन दोनों की आतिशी बल्लेबाजी तो ओपनरों से भी ज्यादा खतरनाक रही और टीम को 405 के स्कोर तक पहुंचाया. बेडिंघम ने सिर्फ 38 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के ठोकते हुए 67 रन बनाए, जबकि बैंक्रॉफ्ट 37 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद रहे. डरहम ने आखिरी 13 ओवरों में 130 से ज्यादा रन बनाए. केंट के गेंदबाज मैट क्विन की जबरदस्त धुलाई हुई और उन्होंने 10 ओवरों में 97 रन लुटाकर एक विकेट झटका.

 

Related Articles

Back to top button