खेल

40 साल के हरभजन सिंह 26 साल के कुलदीप-सुनील नरेन पर भारी पड़े

केकेआर के लिए डेब्यू किया

नई दिल्ली/दि. ११ – ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की ओर से डेब्यू करने जा रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच के लिए हरभजन को केकेआर टीम में शामिल किया गया है. हरभजन 699 दिन बाद कोई मैच खेलने जा रहे हैं. हरभजन इससे पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से भी खेल चुके हैं. केकेआर ने टीम में कुलदीप यादव और सुनील नरेन को शामिल नहीं किया है.
केकेआर ने ऑक्शन में हरभजन सिंह को 2 करोड़ रुपए में खरीदा था. यूएई में हुए पिछले सीजन में हरभजन सिंह नहीं खेले थे. तब वे चेन्नई में थे. वे 12 मई 2019 के बाद कोई मैच खेलने जा रहे हैं. यानी 699 दिन बाद. हरभजन सिंह का रिकॉर्ड आईपीएल में बेहद शानदार रहा है और वे सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं. हरभजन ने 161 मैच में 150 विकेट ले चुके हैं. 18 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वे एक अर्धशतक के साथ 829 रन भी बना चुके हैं.
बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. वे आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अच्छा नहीं कर पा रहे हैं. उन्हें पिछले आईपीएल सीजन में सिर्फ 5 मैच में खेलने का मौका मिला था और वे सिर्फ 1 विकेट ही ले सके थे. इतना ही नहीं उन्होंने 7.66 की इकोनॉमी से रन भी दिए थे. स्ट्राइक रेट 72 का रहा था. ओवरऑल आईपीएल में कुलदीप 45 मैच में 40 विकेट ले चुके हैं.
केकेआर ने मैच में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन को भी नहीं उतारा. नरेन आईपीएल में 120 मैच में 127 विकेट ले चुके हैं. लेकिन उनके गेंदबाजी एक्शन में विवाद के बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है. पिछले सीजन में वे 10 मैच में सिर्फ 5 विकेट ले सके थे. इतना ही नहीं संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर उन्हें चेतावनी भी मिली थी. नरेन बल्लेबाजी में 4 अर्धशतक के साथ 892 रन भी बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 164 का है.

Related Articles

Back to top button