खेल

अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स के लिए खुशखबरी

दुबाई दी ३– राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. विश्व के शीर्ष हरफनमौला बेन स्टोक्स रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए यूएई पहुंचेंगे और छह दिनों तक पृथकवास पर रहने के बाद अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ेंगे.
स्टोक्स बीमार पिता की देखभाल के न्यूजीलैंड में थे जिस कारण वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेल सके थे. इस 29 साल के खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की श्रृंखला को बीच में छोड़ दिया था. वह कैंसर से ग्रसित पिता की देखभाल के लिए क्राइस्टचर्च चले गये थे.
राजस्थान रॉयल्स से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ”हां स्टोक्स टीम से जुड़ेगे. वह रविवार को यूएई पहुंच रहे है और पृथकवास पूरा करने के बाद टीम के खिलाडिय़ों से मिलेंगे. फ्रेंचाइजी ने स्टोक्स की तस्वीर साझा की जिसमें वह यूएई के लिए निकल गए है. इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने इससे पहले इंस्टाग्राम पर परिवार के साथ तस्वीर साझा कर के लिखा ‘अलविदा कहना कभी आसान नहीं रहता है.
स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इंग्लैंड को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी को 67 टेस्ट, 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनुभव है.

  • 34 आईपीएल मैच खेल चुके बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने 67 टेस्ट मैचों में 10 शतक और 22 अर्धशतक की मदद से 4428 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 258 रहा है. 95 वनडे में ये खिलाड़ी 3 सेंचुरी और 20 फिफ्टी की मदद से 2682 रन बना चुका है. वहीं 26 टी20 में स्टोक्स ने 305 रन बनाए हैं. स्टोक्स ने टेस्ट में 158, वनडे में 70, जबकि टी20 में 14 शिकार किए हैं. स्टोक्स 34 आईपीएल मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 635 रन बनाने के अलावा 26 शिकार भी कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button