खेल

अंबाती रायडू ने जड़ा सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को जमकर धोया

नई दिल्ली/दि. 1 –  चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया और शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया. रायडू ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 72 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने 27 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने मुंबई के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा और पेसर ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी और राहुल चाहर की गेंदों पर छक्के लगाए.
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ऋतुराज गायकवाड़ (4) को पारी के पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया लेकिन फिर फाफ डुप्लेसी (50) मोईन अली (58) ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की. इसके बाद रायडू ने कमाल दिखाया और रवींद्र जडेजा (22*) के साथ 5वें विकेट के लिए 102 रन की अविजित साझेदारी की. जडेजा ने 22 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए.
अंबाती रायडू ने 20 गेंदों पर अर्धशतक लगाया जो मौजूदा सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उनसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ का नंबर आता है जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 18 गेंदों पर अहमदाबाद में अर्धशतक लगाया था. पंजाब किंग्स के दीपक हुड्डा ने भी 20 गेंदों पर अर्धशतक जमाया है, जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में कमाल किया. आंद्रे रसेल ने सीएसके के खिलाफ वानखेडे़ में ही 21 गेंदों पर अर्धशतक लगाया है.मुकाबले में मुंबई के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. कायरन पोलार्ड ने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि बोल्ट और बुमराह को 1-1 विकेट मिला. बोल्ट ने 42 रन लुटाए जबकि बुमराह ने 56 रन दिए. वहीं, धवल कुलकर्णी ने 48 और राहुल चाहर ने 32 रन लुटाए.

Related Articles

Back to top button