अमरावतीखेलमहाराष्ट्र

अमरावती सुफियान क्लब रहा विजेता

भुसावल उपविजेता, नागपुर ऑरेंज सिटी टीम रही तीसरे स्थान पर

डिप्टी ग्राउंड पर आयोजित सरकार ऑल इंडिया हॉकी चैलेंज कप
अमरावती /दि.19– स्थानीय डिप्टी मैदान पर आठवें दिन दूसरा सेमीफाइनल तथा फाइनल का मुकाबला हुआ. नागपुर ऑरेंज सिटी तथा अमरावती सुफियान क्लब के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नागपुर की टीम को पराजित कर अमरावती सुफियान क्लब ने फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल मैच अमरावती सुफियान क्लब तथा भुसावल के बीच खेला गया. शुरू से ही आक्रामक खेल रही अमरावती सुफियान क्लब ने भुसावल को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया और शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अमरावती की टीम विजेता रही.

रविवार की सुबह मैच का अंतिम तथा दूसरा सेमीफाइनल खेला गया. नागपुर ऑरेंज सिटी तथा अमरावती सुफियान क्लब के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में शुरू में पहला गोल नागपुर ऑरेंज सिटी क्लब की ओर से किया गया. एक समय ऐसा लग रहा था कि, यह मुकाबला यहीं थम कर रह जाएगा. लेकिन दूसरे हाफ में पक्के इरादे के साथ उतरी अमरावती सुफियान क्लब ने धड़ाधड़ तीन गोल कर मैच को लगभग अपनी गिरफ्त में कर लिया. हालांकि नागपुर ऑरेंज सिटी को कई पेनल्टी कॉर्नर के मौके मिले, लेकिन अमरावती सुफियान क्लब की चुस्ती तथा तालमेल के सामने नागपुर ऑरेंट सिटी की एक नहीं चल पाई. अत: अमरावती सुफियान क्लब ने 1 के मुकाबले 3 गोल दाग कर फाइनल में प्रवेश किया. दोपहर को ठीक 5 बजे भुसावल तथा अमरावती सुफियान क्लब के बीच हॉकी का फाइनल मैच खेला गया. रविवार को अवकाश होने की वजह से मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था. पहले हाफ में अमरावती सुफियान क्लब ने पहला गोल बनाकर टीम को बढ़त दिला दी. दूसरे हाफ में अमरावती सुफियान क्लब की युवा टीम शुरूआत से ही आक्रामक खेलती नजर आई.

दूसरे हाफ में अमरावती सुफियान क्लब ने एक के बाद एक 3 गोल दाग कर एकतरफा जीत हासिल की. हालांकि अनुभवी भुसावल की टीम को अंतिम डेढ़ मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भुसावल की टीम अवसर को जीत में तब्दील नहीं कर पाई. इस तरह सरकार ऑल इंडिया हॉकी चैलेंज कप अमरावती सुफियान क्लब ने अपने नाम कर लिया. पूरे टूर्नामेंट में इसी टीम के वसीम सोहेब ने सबसे ज्यादा गोल दागे हैं. रविवार के खेल में आमिर सोहेल उर्फ सानी, वसीम सोहेल, गोलकीपर बिलाल खान, डिफेंस में जुबेर, शादाब ने जीत की बुनियाद खड़ी की.

इस मैच में सबसे उल्लेखनीय बात यह रही कि, विजेता अमरावती सुफियान क्लब की टीम में वसीम सोहेल, अमीर सोहेल, इत्तेफाक खान, शहजाद खान, फैजान खान, फरहान खान इन सगे भाइयों ने जीत में अहम भूमिका निभाई. जीत के पश्चात अमरावती सुफियान को विजेता, भुसावल को उपविजेता तथा नागपुर ऑरेंज सिटी को तीसरे स्थान के रूप में विजेता घोषित कर ट्रॉफी तथा नगद पुरस्कार से नवाजा गया. जनाब आसिफ हुसैन की ओर से 1 लाख 1 हजार तथा 51 हजार का पहला व दूसरा जबकि राज टाऊनशिप बडनेरा के नजर अली की ओर से 25,000 का तीसरा पुरस्कार तथा ट्रॉफी प्रदान की गई. आज के मैच में बिलाल काजी को बेस्ट गोलकीपर के रूप में नवाजा गया. मैच के बेस्ट स्कोरर आमिर खान उर्फ सानी रहे. मैच में आमिर खान ने दो गोल दागे जिसमें से एक गोल मैदान में सभी के लिए यादगार साबित हुआ.

Related Articles

Back to top button