खेल

सिराज से प्रभावित हैं आशीष नेहरा

जसप्रीत बुमराह से बेहतर बताया

नई दिल्ली/ दि. 24 – टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया. सिराज ने इस फॉर्म को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में भी जारी रखा है. उन्होंने इस सीजन में 4 मैच खेले हैं और 5 विकेट चटकाए हैं. सिराज की गेंदबाजी से पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा काफी प्रभावित हैं. उन्होंने स्किल में मामले में सिराज को जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज करार दिया है.
आशीष नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि बीते तीन-चार वर्षों में हर कोई जसप्रीत बुमराह के बारे में बात कर रहा है. वह अच्छे गेंदबाज हैं. इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन अगर आप स्किल के बारे में बात करते हैं, तो मेरी नजर में सिराज उनसे पीछे नहीं हैं.
नेहरा ने आगे कहा कि कुछ ऐसे गेंदबाज होते हैं, जिन्हें आप टी20 या वनडे में रखेंगे. लेकिन सिराज हर फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. उनमें स्किल की कोई कमी नहीं है. उनके पास गेंदबाजी में विविधता है और इस मामले में वो बुमराह से भी आगे हैं.
सिराज की तारीफ करते हुए नेहरा ने कहा कि उनके (सिराज) पास रफ्तार है. वह अलग तरह की धीमी गेंद फेंकना जानते हैं. वह नई गेंद को स्विंग भी करा सकते हैं. उन्हें अपनी फिटनेस और दिमाग तेज करना होगा. अगर वह ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर उनके लिए आसमान खुला है. वो बहुत आगे जा सकते हैं.
मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने मेलबर्न टेस्ट में कुल 5 विकेट चटकाए थे. सिराज ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. सिराज ने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 16 विकेट लिए हैं. उन्होंने तीन टी20 मैचों में तीन विकेट भी लिए हैं.

Related Articles

Back to top button