खेल

जिम्बाब्वे से भी नहीं जीत पाई बाबर आजम की पाकिस्तान टीम

100 के अंदर सिमटी

नई दिल्ली/दि. २३ – जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम की करारी हार हुई है. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को 19 रनों से शिकस्त मिली. जिम्बाब्वे ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका है जब पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 20 ओवरों में 118 रन पर रोक दिया. जिम्बाब्वे की ओर से ओपनर तिनाशे कामुनहुकामवे ने सबसे ज्यादा 34 रनों बनाए.
जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 99 रन पर ऑलआउट हो गई. कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. पाकिस्तान 15 ओवर तक जीत की ओर बढ़ रही थी. उसने 3 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए थे. 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई
उसने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 21 रन पर गंवा दिए और 19.5 ओवरों में पूरी टीम 100 रन भी पूरे नहीं कर पाई. जिम्बाब्वे की ओर से ल्यूक जोंग्वे ने 18 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.
हरारे में खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी. उस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बना पाई थी. जवाब में जिम्बाब्वे ने 138 रन बनाए थे और वो 11 रनों से ये मैच हार गई थी. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 25 अप्रैल को हरारे में ही खेला जाएगा.

Related Articles

Back to top button