खेल

बटलर ने 4 घंटे 207 गेंदों तक हार टाली

ऑस्ट्रेलिया की रणनीतियां फ्लॉप रहीं; हिटविकेट होने तक जीत को तरसती रही

नई दिल्ली/दी२०-एडिलेड में खेले गए एशेज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पिंक बॉल टेस्ट मैच में ENG के सामने 468 रनों का लक्ष्य था, जिसके जवाब में मेहमान टीम सिर्फ 192 रन बना सकी। क्रिस वोक्स 44 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के झाय रिचर्डसन ने कमाल की बॉलिंग करते हुए 5 विकेट हासिल किए। पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले मार्नस लाबुशेन को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

बटलर नहीं बचा सके मैच
अंतिम दिन के खेल में इंग्लैंड की सारी उम्मीदें जोस बटलर पर टिकी थीं। बटलर ने भी पहले दो सेशन के खेल में कंगारू गेंदबाजों का डटकर सामने किया, लेकिन आखिरी सत्र में टीम के लिए मैच बचाने में नाकाम रहे। उन्होंने 207 गेंदों का सामने करते हुए 26 रन बनाए। बटलर हिट-विकेट होकर पवेलियन लौटे। टेस्ट करियर में पहला मौका रहा, जब जोस इस तरह से आउट हुए हो। आउट होने से पहले उन्होंने 4 घंटे और 18 मिनट तक बैटिंग की। जब तक बटलर क्रीज पर थे, तब तक मुकाबले का रोमांच देखते ही बन रहा था।

टॉप ऑर्डर ने फिर डाले हथियार
टारगेट का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही थी। सिर्फ 86 के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। ओपनर हसीब हमीद 0, रोरी बर्न्स 34, कप्तान जो रूट 24, डेविड मलान 20 और ओली पॉप 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम के लिए मैच बचाने का पूरा जिम्मा बेन स्टोक्स और जोस बटलर के कंधों पर था, पर स्टोक्स 2019 लीड्स टेस्ट के करिश्मे को दोहराने में नाकामयाब रहे और 12 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

पहले दो सेशन में इंग्लैंड ने दिखाया दम
7वें विकेट के लिए बटलर और क्रिस वोक्स ने 61 रन जोड़कर कंगारू गेंदबाजों को काफी समय तक विकेट के लिए तरसाया। झाय रिचर्डसन ने वोक्स (44) का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। 8वें विकेट के लिए ओली रोबिन्सन और बटलर ने भी 87 गेंदें खेली और 12 रन जोड़े। रोबिन्सन को नाथन लॉयन ने आउट कर AUS को आठवीं सफलता दिलाई। हालांकि जोस बटलर ने हिम्मत नहीं हारी और डटकर गेंदबाजों का सामना किया।

पहला मैच में भी एकतरफा हारा था ENG
एशेज सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 9 विकेट से जीता था। सीरीज का तीसरा मुकाबला बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button