खेल

चेन्नई ने जोश हेजलवुड की जगह किया जेसन बेहरेनडॉर्फ को टीम में शामिल

नई दिल्ली/दि.९ – आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक और 3 बार की विजेता रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (ष्टस्य) ने आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले एक बडा फैसला लिया है. चेन्नई ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को अपनी टीम में शामिल किया है. सीएसके ने बेहरेनडॉर्फ को ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबा जोश हेजलवुड की जगह पर लिया है. हे?लवुड ने इस साल के आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. बॉयो बबल में रहने से हो रही मानसिक थकान की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है.
आईपीएल ने एक ऑफिशियल बयान जारी कर इस खबर की पुष्टि की और कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स ने जोश हेजलवुड के स्थान पर जेसन बेहरेनडॉर्फ को टीम में लिया है. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 11 एकदिवसीय और 7 टी20 मैच खेले हैं. बेहरेनडॉर्फ की आईपीएल में दूसरी टीम है. इससे पहले 2019 में बेहरेनडॉर्फ मुंबई इंडियंस के साथ खेले थे, जहां उन्होंने 5 मैच खेले और कई विकेट्स लिए. कुल मिलाकर, जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 79 टी20 मैच खेले हैं और उनमें 90 विकेट लिए हैं.
सिडनी में जन्मे जेसन बेहरेनडॉर्फ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हैं. बेहरेनडॉर्फ, ‘बिग बैश लीग (बीबीएल)’ की सबसे कामयाब दो टीमों में से एक ‘पर्थ स्कॉचर्स’ के प्रमुख गेंदबा? भी हैं. टी20 में बेहरेनडॉर्फ का डेब्यू अक्टूबर 2017 में भारत के खिलाफ हुआ. गुवाहाटी में अपने दूसरे ही मैच में बेहरेनडॉर्फ ने 21 रन देकर 4 विकेट लिए, जिसमें भारत के शीर्ष चार खिलाड़ी रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और मनीष पांडे शामिल थे. उन्होंने जनवरी 2019 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की और शिखर धवन को अपने पहले ही ओवर में शिकार बनाया.
आईपीएल 2020 से पहले जोश हेलवुड को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. हे?लवुड पिछले साल चेन्नई टीम के साथ यूएई भी गए थे, लेकिन वहां उन्हें सिर्फ 3 मैचों में ही मौका मिला. हालांकि, इस बार उन्होंने बॉयो बबल में हो रही समस्याओं की व?ह से खुद को आईपीएल से बाहर कर लिया है.
पिछले 10 महीने एक लम्बा समय रहा. अलग अलग जगह पर अलग अलग समय क्वारंटाइन होना,ये आपको थका देता है. इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं ये दो महीने अपने घर ऑस्ट्रेलिया में बिताऊंगा और खुद को आराम दूंगा.
हेजलवुड ने अपनी बात आगे बते हुए कहा
ये सर्दियां हमारे लिए एक लम्बा सीजन होगा. वेस्ट इंडीज का दौरा एक लम्बा दौरा होने वाला है और उसके बाद बांग्लादेश के साथ टी20 सीरी. उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरी. तो कुल मिलाकर आने वाले 12 महीने बहुत कीमती हैं और मैं चाहता हूं कि मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखूं. इसीलिए मैंने आईपीएल से हटने का फैसला किया.
जोश फिलिपे (RCB) और मिचेल मार्श (SRH) के बाद हेजलवुड तीसरे ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिला हैं, जिन्होंने अपना नाम आईपीएल 2021 से वापिस ले लिया है. चेन्नई अपना पहला मुकाबला शनिवार को दिल्ली के खिलाफ खेलने उतरेगी.

Related Articles

Back to top button