खेल

सीएसके टीम को लगातार लग रहे झटके

एक बल्लेबाज निकला कोरोना संक्रमित

दुबई/दि.२९ – यूएई से अगले महीने से शुरू होने जा रहे आईपीएल (IPL २०२०) से बडी खबर आ आ रही है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को कोरोनावायरस की मार झेलनी पड रही है. यहां खबर मिली है कि सीएसके टीम का एक बल्लेबाज कोरोना संक्रमित पाया गया है.

बताया जा रहा है कि वह दाएं हाथ का बल्लेबाज है. इससे पहले शुक्रवार को निराश करने वाली खबर के बाद यह चेन्नई के लिए एक और बडा झटका है. एक दिन पहले ही यह खबर आई थी कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे टीम इंडिया के एक वर्तमान तेज गेंदबाज सहित उसके स्टॉफ के १२ सदस्यों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. इस स्थिति के बाद चेन्नई टीम के लिए हालात और ज्यादा मुश्किल हो गए हैं. शुक्रवार के हालात के बाद ही सीएसके के मैनेजमेंट ने क्वारंटीन अवधि को बढ़ाकर १ सितम्बर तक कर दिया था. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक और बडा झटका शनिवार को लगा, जब उसके मैच विजेता बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) व्यक्तिगत कारणों से पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

यहां बता दें शुक्रवार को ही पिछले दिनों खिलािडयों के लिए गए कोरोना टेस्ट के १९ परिणाम आए थे. इन्हीं परिणामों में चेन्नई सुपर किंग्स के कुल १२ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. आईपीएल के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़यिों के यूएई पहुंचे के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन कोरोना टेस्ट होने थे. और इन तीनों टेस्ट में निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़यिों को ट्रेनिंग की अनुमति दी जाएगी, लेकिन यदि कोई शख्स इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे अगले सात दिन और क्वारंटीन में रहना होगा. जाहिर है कि ये हालात चेन्नई के लिए ही नहीं, बल्कि बाकी टीमों के लिए भी मुश्किल हैं और आईपीएल के लिए भी क्योंकि अभी बाकी टीमों के टेस्ट के परिणाम भी सामने आने बाकी हैं. ऐसे में बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ-साथ आम क्रिकेटप्रेमी भी आने वाले समय को लेकर थोडा डरे हुए हैं. वहीं, शुक्रवार को ही पहली बार कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी ने प्री-ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया था. इसके तहत खिलाडी एक जगह इकट्ठे हुए.

इन खिलाड़यिों ने एक छोटे सी जगह पर फुटबॉल खेली, आपस में बात की. इस बॉन्डिंग सेशन ने खिलाडियों ने लंबे ब्रेक के बाद आपस में तालमेल बैठाने की कोशिश की. कुछ खिलािडयों ने वीडियो गेम खेला, तो कुछ ने आपस में बातचीत कर समय गुजारा, लेकिन चेन्नई के हालात के बाद बाकी टीमों पर मनोवैज्ञानिक असर पडना तय है और आगे इंतजार करना होगा कि बाकी टीमों के खिलाािडयों का टेस्ट कैसा आता है.

Related Articles

Back to top button