खेल

सीएसके लीग उद्धघाटन मैच नहीं खेलेगी

बीसीसीआई ने आईपीएल-१३ के शेडयुल में किया बदलाव

नई दिल्ली/दि.३०– इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लगा है. इस टीम के 2 खिलाडिय़ों समेत कुल 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 11 सपोर्टिंग स्टाफ के मेंबर्स हैं. वहीं स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) निजी कारणों की वजह से स्वदेश लौट आए हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने ऐसी परिस्थिति में सीएसके के कुछ और अतिरिक्त वक्त देने का फैसला किया है, ताकि वह इससे उबर सके. सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स इस बार

  • लीग का उद्घाटन मैच नहीं खेलेगी.

आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितंबर से होने जा रहा है. पहले ये तय था कि सीजन का शुरुआती मैच पिछले सीजन की विनर टीम मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है, लेकिन अब ये संभवन नहीं लग रहा है. बीसीसीआई ने शेड्यूल में बदलाव का विचार किया है.
दीपक चाहर के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शुक्रवार को दीपक चाहर के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कई स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाया गए थे, जिसके बाद इस फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढऩे पर मजबूर होना पड़ा है, जिसके बाद इस फेहरिस्त में ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी जुड़ गया है.
बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए . इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं.
बीसीबीआई (BCCI) ने कहा, ”आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा. पॉजिटिव आये लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा. इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी.

Related Articles

Back to top button