खेल

सीएसके टीम के १२ सपोर्ट स्टाफ आयाज कोरोना की चपेट में

एक खिलाड़ी भी पाया गया है संक्रमित

दुबई/दि.२८ – चेन्नई सुपर किंग्स के एक खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इस टीम के 12 सपोर्ट स्टाफ भी संक्रमित हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. कोरोना के मामले आने के बाद टीम ने एक सप्ताह के लिए क्वॉरंटीन पीरियड बढ़ा दिया है. यूएई में हर एक टीम के लिए छह दिनों का क्वॉरंटीन पीरियड है. आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, हां, हाल ही में भारत के लिए लिए खेलने वाला दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज के अलावा फ्रेंचाइजी के कुछ सहयोगी सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं.
उन्होंने कहा, जहाँ तक हमें पता चला हैं, सीएसके प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में है.
इस घटना के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया. इस घटना के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड में दहशत है लेकिन समझा जाता है कि फिलहाल लीग को कोई खतरा नहीं है जो कोरोना महामारी के कारण यूएई में आयोजित की जा रही है.
बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, कोविड-19 जांच में जो भी पॉजिटिव मिलेगा उसे अतिरिक्त सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा.
पता चला है कि पॉजिटिव पाये गए सदस्यों में कोई लक्षण नहीं पाये गए हैं, लेकिन उनके संपर्क में आये लोगों का पता लगाना चुनौती होगी क्योंकि समझा जाता है कि अधिकांश चेन्नई में वायरस की चपेट में आये जहां दुबई रवानगी से पहले एक छोटा सा शिविर आयोजित किया गया था.
आईपीएल के एक सूत्र का मानना है कि एक सितंबर से टीम का शिविर शुरू होने की उम्मीद कम है. अभी यह पता नहीं चल सका है कि बीसीसीआई खिलाडिय़ों और स्टाफ सदस्यों के नाम के साथ आधिकारिक बयान जारी करेगा या नहीं. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक भारत में ही कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे.

Related Articles

Back to top button