खेल

सीएसके ने लगातार तीसरा मुकाबला जीता

पंजाब प्लेऑप की रेस से बाहर होनेवाली बनी दूसरी टीम

अबुधाबी/दि.१- चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में अहम मुकाबला खेला गया, जिसमें चेन्नई ने जीत दर्ज की. इसी के साथ पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली चेन्नई के बाद दूसरी टीम बन चुकी है.
मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 153 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 18.5 ओवरों में महज 1 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया.
मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ही बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 32 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी की. लुंगी एंगिडी ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई.
लुंगी एंगिडी ने केएल राहुल को बोल्ड कर पंजाब को बड़ा झटका दिया. मयंक अग्रवाल के बाद एंगिडी ने राहुल को भी बोल्ड किया. केएल राहुल 27 गेंदों में 29 रन ही बना सके. इसके बाद निकलोस पूरन भी महज दो रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी को कैच थमा बैठे. इसके बाद क्रिस गेल भी इमरान ताहिर की गेंद पर 12 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. मंदीप सिंह बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए.
जहां एक छोर से विकेट गिर रही थी. वहीं दूसरी तरफ दीपक हुड्डा लगातार रनों की बरसात कर रहे थे. दीपक हुड्डा ने पहले इमरान ताहिर और फिर लुंगी एंगिडी की गेंदों पर ताबड़तोड़ रन बनाए. दीपक हुड्डा ने इस अहम मुकाबले में टीम के लिए महज 26 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

  • चेन्नई के गेंदबाजों ने झटके छह विकेट

शुरुआती ओवरों में रन देने के बाद चेन्नई की गेंदबाजों ने कमाल की वापसी की. चेन्नई की ओर से सबसे अधिक तीन विकेट लुंगी एंगिडी ने झटके. वहीं इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.
लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 82 रन जुटाए. डुप्लेसिस 34 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए.
यहां से गायकवाड़ ने अंबाती रायुडू के साथ दूसरे विकेट के लिए अटूट साझेदारी कर चेन्नई को बड़ी जीत दिलाई. पंजाब की ओर से क्रिस जॉर्डन एकमात्र सफल गेंदबाज रहे.

Related Articles

Back to top button