खेल

डेविड वॉर्नर कप्तानी से हटाने पर हैरान और निराश थे

टीम डायरेक्टर मूडी का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली/दि. 2 –  सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट टॉम मूडी(Tom Moody) ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स(RR) के खिलाफ मैच से पहले कहा कि वॉर्नर को जब ये पता चला कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है, तो ये सुनकर वो बिल्कुल निराश और मायूस हो गए थे. उनके लिए ये फैसला बड़ा चौंकाने वाला था. वॉर्नर से एक दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने कप्तानी छीनी है. उनकी जगह केन विलियमस (Kane Williamson) को टीम की कमान सौंपी गई है.
मूडी ने मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि वॉर्नर को राजस्थान के खिलाफ प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी जाएगी. टीम मैनेजमेंट ने बातचीत के बाद ये तय किया कि सिर्फ दो विदेशी बल्लेबाजों को ही राजस्थान के खिलाफ मौका दिया जाएगा. कप्तान केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो अच्छा खेल रहे हैं. ऐसे में विदेशी बल्लेबाजों के तौर पर यही खिलाड़ी टीम में शामिल होंगे. इसके अलावा एक ऑलराउंडर और गेंदबाज के रूप में राशिद खान शामिल होंगे.
उन्होंने आगे कहा कि हमारे लिए प्लेइंग-11 चुनना मुश्किल था. किसी एक खिलाड़ी को तो बाहर बैठना ही था और दुर्भाग्य से डेविड वॉर्नर को हमें बाहर रखना पड़ा. वो अब तक टीम के लिए अच्छा खेलें हैं. लेकिन कप्तानी से हटाने के बाद वो बिल्कुल हताश हो गए थे. कोई भी बड़ा खिलाड़ी इस तरह के फैसले से मायूस ही होगा. हालांकि, उन्हें ये बात समझ आई कि एक फ्रेंचाइजी के तौर पर हम जो हासिल करना चाहते हैं. उसे मद्देनजर रखते हुई ही ये फैसला लिया गया. वो हमेशा टीम के साथ रहे हैं और सबसे अहम है कि टीम भी उनके साथ खड़ी है.
इस सीजन में वॉर्नर बल्ले से भी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उन्होंने पिछले मैच में ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 57 रन बनाए थे. लेकिन, इसके लिए उन्होंने 57 गेंदें खेलीं. मैच के बाद वॉर्नर ने खुद माना था कि टीम की हार की सबसे बड़ी वजह उनकी धीमी बल्लेबाजी थी और वो इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा था कि टीम जरूर लड़ेगी और आईपीएल 2021 में जबरदस्त वापसी करेगी. वॉर्नर ने इस सीजन के 6 मैच में 110 के स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए हैं. उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button