खेल

दिल्ली कैपिटल जीत सकती है आईपीएल खिताब

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खब्बू स्पिनर मोंटी पनेसर का संभावित दावा

नई दिल्ली/दि.२०- इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के पहले मैच ने ही दिखा दिया कि इस बार भी ये लीग बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैचों वाला आयोजन साबित होगी. चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार अंदाज में पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस को धोकर अपनी शानदार शुरुआत की है. चेन्नई के इस प्रदर्शन के बाद एक बार फिर धोनी की कप्तानी में उसके चैंपियन बनने की अटकलें शुरू हो गई हैं.इन सब के बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खब्बू स्पिनर मोंटी पनेसर का कुछ और ही मानना है. भारतीय मूल का ये सिख स्पिनर चेन्नई सुपर किंग्स को लीग की पहली चार टीमों में भी नहीं गिन रहा है. पनेसर ने WION News के साथ बातचीत में इस बार के संभावित चैंपियन के बारे में तो भविष्यवाणी की ही, साथ में शीर्ष चार पायदानों की संभावित टीमों के बारे में भी अपनी राय जाहिर की है.
आईपीएल-2020 की टॉप 4 टीमें चुनते हुए पनेसर ने दिल्ली कैपिटल्स को सबसे बड़ा दावेदार माना है. पनेसर का कहना है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम बेहद मजबूत लग रही है. इसका कारण उसके खेमे में युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का बेहद बढिय़ा मिश्रण मौजूद होना है. इसके आधार पर उन्होंने कहा कि यूएई की परिस्थितियां दिल्ली के खिलाडिय़ों को सबसे ज्यादा रास आएंगी. इसके अलावा शीर्ष चार टीमों में पनेसर ने राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चुना है.
इंग्लैंड के लिए 167 टेस्ट विकेट चटकाने वाले पनेसर ने भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल में बेहद खराब रिकॉर्ड के बावजूद इस बार टॉप 4 के लिए चुना है, लेकिन असल में वो भी मानते हैं कि टीम पूरी तरह विराट कोहली पर ही निर्भर करेगी. पनेसर ने कहा कि आरसीबी का प्रदर्शन इस पर निर्भर करेगा कि विराट आखिरी इलेवन को किस तरह चुनते हैं और मैदान पर अपने निर्णय कैसे लेते हैं. इसी से बैंगलोर की टीम शीर्ष-4 में शामिल हो पाएगी.

Related Articles

Back to top button