खेल

शानदार खेल के बावजूद बल्लेबाज पुकोवस्की को नहीं मिलेगा मौका

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का दावा

मेलबर्न/दि.१६- ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का मानना है कि उभरते हुए बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग ११ में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि चयनकर्ता दबाव का सामना कर रहे जो बर्न्स को बाहर करने से हिचक रहे हैं. गिलक्रिस्ट ने हालांकि स्वीकार किया कि पुकोवस्की को खिलाने के ‘ठोस वजह’ हैं. गिलक्रिस्ट ने कहा कि पुकोवस्की के शेफील्ड शील्ड में लगातार 2 दोहरे शतक के साथ मजबूत दावा पेश करने के बावजूद आस्ट्रेलिया के पारी का आगाज करने के लिए बर्न्स और डेविड वार्नर की जांची-परखी जोड़ी पर भरोसा करने की संभावना है.
गिलक्रिस्ट ने कहा, ”यह सिर्फ मेरा नजरिया है लेकिन मुझे लगता है कि चयनकर्ता और टीम जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर की साझेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं. पुकोवस्की का दावा मजबूत है लेकिन वे बेहद ठोस कारण के बिना इस साझेदारी (वॉर्नर और बर्न्स) को तोडऩे से हिचकेंगे। उनका मानना है कि वे एक दूसरे का साथ देते हैं.
गिलक्रिस्ट ने कहा कि बर्न्स भले ही बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहें हों लेकिन टीम और चयनकर्ता वॉर्नर के साथ उनकी साझेदारी के महत्व को समझते हैं. पूर्व कप्तान मार्क टेलर सहित कई पूर्व खिलाड़ी भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की प्लेइंग ११ में पुकोवस्की को जगह देने की मांग कर चुके हैं. चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स और कोच जस्टिन लैंगर ने हालांकि संकेत दिए हैं कि बर्न्स को टेस्ट टीम से बाहर करने की संभावना नहीं है. बर्न्स इस साल 11.4 के औसत से ही रन बना पाए हैं और इस दौरान सिर्फ एक बार 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे लेकिन पिछली गर्मियों में 32 के औसत से 256 रन बनाकर वो ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बेस्ट स्कोरर थे.
साथ ही टिम पेन की टीम ने पिछली गर्मियों ने पांचों टेस्ट जीतकर टेस्ट रैंकिंग के टॉप पर जगह बनाई. गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि बर्न्स और पुकोवस्की को लेकर अंतिम फैसला आस्ट्रेलिया ए और भारत के बीच अगले महीने होने वाले अभ्यास मैच पर निर्भर करेगा.

Related Articles

Back to top button