खेल

मैच में धोनी से हुई इतनी बड़ी गलती?

दुबई/दि.२५– दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हैरान कर दिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार शुरुआत की. दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने चेन्नई के गेंदबाजों को काफी परेशान किया.
दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे और चेन्नई के पास उन्हें रोकने का शानदार मौका था लेकिन चेन्नई के कप्तान धोनी और गेंदबाज दीपक चाहर से एक बड़ी गलती हो गई. जिसका बड़ा खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.
मुकाबले के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ ने शार्ट लगाने की कोशिश की लेकिन दीपक चाहर की गेंद ने उन्हें बीट कर दिया और गेंद बल्ले का हल्का किनारा लेती हुई महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में चली गई. ऐसे में जब गेंद धोनी के पास गई तो चेन्नई के किसी भी खिलाड़ी ने कोई अपील नहीं की और मैदानी अंपायर शांत खड़े रहे. एमएस धोनी ने भी इस कैच को लेने के बाद अपील नहीं की और आउट होने के बाद भी उनकी पारी जारी रही. बाद में रिप्ले में देखने से पता चला कि गेंद बल्ले पर लगी थी.
इस जीवनदान के बाद पृथ्वी शॉ ने अपने बल्ले से तूफान मचा दिया और उन्होंने 43 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली.
बता दें कि आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को मात देकर विजयी शुरुआत की. वहीं दूसरे मैच में उन्हें राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद कप्तान एसएस धोनी काफी आलोचनाओं के भी शिकार हुए थे.

Related Articles

Back to top button