खेल

आखिरकार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल गया केएल राहुल का जादू

धवन से छीनी ऑरेंज कैप

अहमदाबाद/दि.१ – अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का बल्ला आखिरकार चल गया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल-14 के 26वें मैच में राहुल ने 57 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाए. जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. केएल राहुल के आईपीएल करियर का यह कुल 25वां और इस सीजन का चौथा अर्धशतक है.
केएल राहुल ने अपनी इस पारी के साथ ही ऑरेंज कैप पर भी कब्जा कर लिया है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. केएल राहुल के अब 7 मैचों में 66.20 की औसत से 331 रन हो गए हैं. वहीं, धवन ने 7 मैचों में 44.42 की औसत से 311 रन जड़े हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस इस लिस्ट में तीसरे नंबर हैं. उन्होंने 6 मैचों में 67.50 की औसत से 270 रन बनाए हैं.

  • हर्षल पटेल के पास है पर्पल कैप

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास फिलहाल पर्पल कैप है. हर्षल ने अबतक 7 मुकाबले में 15.11 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान 7 मैचों में 13 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. चाहर ने छह मैचों में अब तक 11 विकेट चटकाए हैं.
इस मुकाबले से पहले केएल राहुल का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में काफी खराब प्रदर्शन रहा था. इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राहुल चार मैचों में सिर्फ 15 रन बना सके थे. जिसके बाद सीरीज के आखिरी मैच के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. इसी मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पंजाब के पिछले मुकाबले में राहुल महज 19 रन बना सके थे.
आरसीबी ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 179/5 रन बनाए. पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसने 19 रनों के योग पर प्रभसिमरन सिंह (7 रन) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने क्रिस गेल (46 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की.
गेल ने 24 गेंदों की पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. आखिरी ओवरों में हरप्रीत बरार ने नाबाद 25 रनों की पारी खेलकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. आरसीबी की ओर से काइल जेमिसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

Related Articles

Back to top button