खेल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का बयान

कोहली ने टीम को लय न पकड़ाई तो टेस्ट सीरीज हारेगा भारत

सिडनी/दि.२४ – ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौटने से पहले सीमित ओवरों की सीरीज में भारत को लय नहीं देंगे तो टीम को टेस्ट सीरीज में 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ेगी. कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने उनके पहले बच्चे के जन्म के लिए पितृत्व अवकाश दिया है. वह 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज और फिर एडिलेड में पहले टेस्ट में भारत की अगुआई करने के बाद स्वदेश लौटेंगे.
क्लार्क ने मंगलवार को ‘स्काई स्पोर्ट्स रेडियो’ से कहा कि वनडे और टी20 मैचों में विराट कोहली आगे बढ़कर अगुआई कर सकते हैं. अगर भारत ने वनडे और टी20 में सफलता हासिल नहीं की तो फिर टेस्ट मैचों में वे बड़ी मुश्किल में होंगे और मेरे नजरिए से उन्हें 0-4 से हार झेलनी पड़ेगी.
क्लार्क का मानना है कि सिर्फ एक टेस्ट में खेलने के बावजूद करिश्माई भारतीय कप्तान सीमित ओवरों की सीरीज में दबदबा बनाकर टेस्ट सीरीज के नतीजे में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस टीम को जो लय देंगे, वह पहले टेस्ट के बाद उसके जाने पर बड़ी भूमिका निभाएगी.
दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे मैच के साथ होगी. ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान रहे क्लार्क ने कहा कि इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी और इस स्टार तेज गेंदबाज को आक्रामक गेंदबाजी करके मेजबान टीम को दबाव में डालना होगा.
क्लार्क ने कहा कि वह तेज गति से गेंद डालते हैं, उनका एक्शन बिल्कुल अलग है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बेहद आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करने की जरूरत है. क्लार्क ने साथ ही कहा कि बुमराह सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को परेशान करने में सफल रहे हैं और उनमें स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी परेशान करने की क्षमता है.

Related Articles

Back to top button