खेल

ऑस्ट्रेलिया में होनेवाला आईसीसी टी-२० वल्र्ड कप हुआ स्थगित

नीदरलैंड के क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेने कर रहे फूड डिलिवरी बाय का काम

नीदरलैंड/दि.१६- कोरोना वायरस महामारी का गहरा असर दुनियाभर के खेलों पर पड़ा है, क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है. इस बीमारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप टल गया. गौरतलब है कि अगर ये संकट न आया होता तो अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप चल रहा होता. वर्ल्ड कप टलने की वजह से न सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नुकसान हुआ है, बल्कि कई क्रिकेटर भी आर्थिक संकट में आ गए है. हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड के क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेने की जो इस वक्त मुफलिसी का शिकार हैं और मुश्किल से जिंदगी गुजर-बसर कर रहे हैं.
इस डच क्रिकेटर ने दावा किया है कि उबर ईट्स में फूड डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी कर रहे हैं. 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाना था, लेकिन ये टूर्नामेंट अब टाला जा चुका है.
क्रिकेटर पॉल वान मीकेरेने ने बीते रविवार को ट्विटर पर लिखा, आज मुझे क्रिकेट खेलना चाहिए था, लेकिन मैं इस सर्दी के मौसम में उबर ईट्स कंपनी के लिए फूड डिलिवर कर रहा हूं, ये मजे की बात है कि कैसे चीजें बदल जाती हैं, हाहा. आपलोग मुस्कुराते रहे. भले ही उन्होंने ये बातें फनी अंदाज में कही हो, लेकिन ये अल्फाज उनके दर्द को बयान कर रहे हैं.
टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में टॉप टेन टीमों के अलावा 6 अन्य टीमों को शामिल किया गया था, जिसमें नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और ओमान को शामिल किया गया था. अगला बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट साल 2021 में खेला जाना है, ऐसे में मीकेरेने अपना गुजारा करने के लिए उबर ईट्स में नौकरी कर रहे हैं. वान मीकेरेने ने नीदरलैंड की तरफ से केन्या के खिलाफ साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 5 वनडे और 41 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. इसके अलावा सोमरेस्ट टीम की तरफ से उन्होंने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में भी शिरकत की है.

Related Articles

Back to top button