खेल

आईपीएल 14 अगले साल अप्रैल से भारत में होगा शुरू

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी

नई दिल्ली/दि.३ – वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और अन्य साथियों के कड़ी मेहनत के बाद ही हो सका.
आईपीएल की वजह से ही भारतीय क्रिकेट इस आपदा के दौर में पटरी पर लौटा है और इसके लिए जितना श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को दिया जाए. उतना कम है. इस बीच हाल ही में एक और खबर सामने आई है, जिसके तहत दादा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को लेकर भविष्वाणी करते हुए बताया है कि अगले साल आईपीएल 14 कब से शुरू होगा.
आईपीएल 14 अगले साल अप्रैल से भारत में होगा शुरू
गौरतलब है कि आईपीएल 13 का आयोजन इस साल 29 मार्च को भारत में होने वाला था. लेकिन कोविड 19 की वजह से ऐसा मुमकिन न हो सका और अब संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर है.
ऐसे में हाल ही में सौरव गांगुली ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया है कि टूर्नामेंट का अगला सीजन भारत में ही खेला जाएगा. गांगुली के अनुसार, हमें पूरी उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 अगले साल अप्रैल के महीने से लेकर मई तक खेला जाएगा. मुझे आशा है कि तब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन का आ जाएगी. जिसके चलते एक बार फिर दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग भारतीय सरजमीं पर वापसी करेगी.

यूएई है दूसरा विकल्प

इसके अलावा सौरव गांगुली ने इस बात को भी ध्यान में रखा है कि अगर अगले साल आईपीएल की समय सीमा तक कोरोना वैक्सीन नहीं आती है. तो हमारे पास विकल्प के तौर यूएई मौजूद है. जिस प्रकार यहां मौजूदा सीजन चला है, वह हमारे लिए राहत की बात रही है. दूसरी ओर गांगुली ने यह भी कहा है कि आईपीएल 2021 की नीलामी को लेकर फिलहाल कुछ तय नहीं किया गया है. आईपीएल 13 की समाप्ती के बाद ही इस विचार विमर्श किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button