खेलदेश दुनिया

आईपीएल 2020 | क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, IPL की शुरुआत 19 सितंबर से

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के तेरहवें सीजन का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। इस साल का आईपीएल 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के तेरहवें सीजन का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। इस साल का आईपीएल 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा। आईपीएल फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पीटीआई को बताया।

आईपीएल को अंतिम रूप देने के लिए अगले सप्ताह आईपीएल प्रबंधन परिषद की बैठक होने वाली है। पता चला है कि बीसीसीआई ने भी फ्रेंचाइजी को अपने फैसले की जानकारी दी है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि एक अच्छा मौका था कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। इसके अनुसार, आईपीएल 13 सीज़न 51 दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा।

जल्द ही आने वाला है शेड्यूल

हालांकि आईपीएल की तारीख तय हो गई है, और कितने मैच खेले जाएंगे और कहां आयोजित होंगे इसका शेड्यूल अभी तैयार नहीं किया गया है। एक सप्ताह के भीतर आईपीएल कार्यक्रम आने की उम्मीद है। आईपीएल द्वारा जल्द ही कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया है। ऐसा कहा जा रहा था कि आईपीएल का 13 वां सीजन 26 सितंबर से शुरू होगा, लेकिन अब यह एक सप्ताह पहले शुरू हो सकता है, क्योंकि टीम इंडिया उसी के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। अधिकारी ने कहा कि भारतीय टीम को दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के अनुसार 14 दिनों के लिए अलग रहना होगा।

कोरोना आईपीएल का मार्ग प्रशस्त करते हुए इस साल टी 20 विश्व कप की मेजबानी नहीं करेगा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को रद्द करने का फैसला किया है। अब टी 20 विश्व कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होगा। आईसीसी बोर्ड की बैठक ने विश्व कप से बचने का फैसला किया है।
विश्व कप के स्थगित होने से इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन का मार्ग प्रशस्त हो गया है। पिछले दो महीनों से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि विश्व कप इस साल नहीं होगा। विश्व कप की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वह इस साल के विश्व कप के लिए तैयार नहीं था। ऑस्ट्रेलिया में हाल के दिनों में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ रहा है। नतीजतन, ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर के अंत तक अपनी सीमाओं को सील कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button